पंजाब में आफत, 150 गांवों से संपर्क टूटा, राहत कार्यों के लिए 100 करोड़ देने की घोषणा

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 11:23 AM IST
पंजाब में आफत, 150 गांवों से संपर्क टूटा, राहत कार्यों के लिए 100 करोड़ देने की घोषणा
जानकारी के अनुसार बाढ़ के चलते सूबे में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

सूबे में हो रही लगातार बारिश और नदियों के उफान पर आ जाने के चलते हजारों की संख्या में लोग हताहत हैं, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राहत कार्यों के लिए 100 करोड़ देने की घोषणा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 11:23 AM IST
  • Share this:
पंजाब (PUNJAB) में पिछले 72 घंटों से हो रही बारिश और ‌नदियों के उफान पर आ जाने के बाद बाढ़ (FLOOD) से हालात खराब होते जा रहे हैं. हालात यह हैं कि करीब 150 से ज्‍यादा गांव बाढ़ की चपेट में हैं और उनका संपर्क पूरी तरह से टूट गया है. लोगों को लगातार सुरक्षित स्‍थानों पर लाया जा रहा है. इसी बीच सूबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CAPTAIN AMRINDER SINGH) ने बाढ़ राहत कार्यों के लिए 100 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. इसके साथ ही किसानों को राहत देने के लिए कैप्टन ने कहा कि पानी का स्तर कम होने के साथ ही विशेष गिरदावरी की जाएगी जिससे पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा दिया जा सके.

लंबित मुआवजा जारी करने के भी निर्देश
कैप्टन ने बाढ़ के हालातों को देखते हुए मंगलवार को ही किसानों को पिछले फसल नुकसान का मुआवजा जल्द जारी करने के आदेश दिए. इसके साथ ही उन्होंने राजस्व वित्तीय आयुक्त को इस संबंध में जल्द से जल्द अधिसूचना जारी करने का भी निर्देश दिया.

लगातार बढ़ रहा है सतलुज का जलस्तर

पंजाब के लिए चिंता की बात यह है कि सतलुज नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में जालंधर समेत करीब 10 जिले इसकी चपेट में हैं. सेना और एनडीआरएफ की टीम लगातार लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाने का काम कर रही है. इससे पहले मुख्यमंत्री खुद सोमवार को सतलुज नदी के हैडक्वार्टर पहुंचे और मौके का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को उचित कार्रवाई के निर्देश ‌दिए.

अब तक 7 लोगों की मौत
जानकारी के अनुसार बाढ़ के चलते सूबे में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राहत एवं बचाव कार्य में लगे लोगों के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बाढ़ के पानी में बहे कुछ लोगों के संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. वहीं पानी के भराव के चलते कुछ इलाकों में लगातार बीमारियां भी बढ़ती जा रही हैं.
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...