पंजाब में आफत, बाढ़ के चलते 6 लोगों की मौत, हाई अलर्ट घोषित

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 11:50 AM IST
पंजाब में आफत, बाढ़ के चलते 6 लोगों की मौत, हाई अलर्ट घोषित
बाढ़ के चलते श्री आनंद पुर साहिब, जालंधर, फैजिल्का, मोगा, फिरोजपुर और रोपड़ में लोगों के हाल बेहाल हैं

नदियों का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया है और लोगों को अपना आशियाना छोड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 11:50 AM IST
  • Share this:
पंजाब में लगातार हो रही बारिश के बाद अब नदियां उफान पर हैं और सूबे के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. जिसके बाद प्रशासन ने हाईअलर्ट घोषित कर दिया है. हालात यह हैं कि अब नदियों का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया है और लोगों को अपना आशियाना छोड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है. अब तक बाढ़ के चलते मरने वालों की संख्या 6 हो गई है. सबसे ज्यादा प्रभावित जालंधर जिला है, यहां पर हथियाना गांव में सतलुज नदी का पानी रिहायशी इलाकों में घुस गया है. बताया जा रहा है कि कुछ इलाकों में पानी का स्तर चार से पांच फीट है जिसके चलते लोगों के घर डूब गए हैं.

इन इलाकों में बरपा कहर
बाढ़ के चलते श्री आनंद पुर साहिब, जालंधर, फैजिल्का, मोगा, फिरोजपुर और रोपड़ में लोगों के हाल बेहाल हैं. यहां पर सबसे ज्यादा जलभराव की समस्या हुई है. मौके पर एनडीआरएफ और सेना की टीम लगातार लोगों के बचाव में लगी है और उन्हें सुरक्षित स्थानों तक ले जाने में जुटी हुई है.

सैकड़ाें गांवों पर खतरा

बताया जा रहा है कि हिमाचल के कई बांधों से पानी छोड़े जाने के चलते सूबे के 238 गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडरा गया है. इन सभी गांवों को खाली करवाने के निर्देश भी दे दिए गए हैं. साथ ही स्कूल कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. रोपड़ और आनंदपुर साहिब के बीच रेल पटरी खिसक जाने के चलते 12 से ज्‍यादा ट्रेनें भी रद्द हो गई हैं.

ये भी पढ़ें: भीषण सड़क हादसा: ट्रक-कंटेनर की टक्कर में 11 की मौत, 20 घायल

इस वजह से आज नहीं होगा योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 11:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...