• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • 14 साल से पंजाब कांग्रेस भवन में खाली पड़ा है अध्यक्ष का घर, कभी बेअंत सिंह ने किया था इस्तेमाल  

14 साल से पंजाब कांग्रेस भवन में खाली पड़ा है अध्यक्ष का घर, कभी बेअंत सिंह ने किया था इस्तेमाल  

पंजाब कांग्रेस भवन (News18)

पंजाब कांग्रेस भवन (News18)

PPCC Chief Navjot Singh Sidhu News: नवजोत सिहं सिद्धू पंजाब कांग्रेस भवन में अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे. उनके ताजपोशी समारोह में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी हिस्सा लेंगे.

  • Share this:
    चंडीगढ़. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की पीसीसी प्रमुख बनने के बाद पंजाब कांग्रेस भवन में राज्य अध्यक्ष लिए बना दो कमरों का घर भी अब सुर्खियों में है, जो पिछले 14 वर्षों से खाली पड़ा है. कांग्रेस भवन की आधारशिला दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (late Prime Minister Indira Gandhi) ने सितंबर 1973 में रखी थी और दिसंबर 1974 में पंजाब के पूर्व सीएम स्वर्गीय ज्ञानी जैल सिंह (late Giani Zail Singh) द्वारा उद्घाटन किया गया था. अब इस आवास के एक हिस्से का उपयोग सुरक्षा कर्मियों द्वारा किया जा रहा है, जिन्हें अलग-अलग पदों पर नियुक्त किया गया है.

    द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक अंतिम बार राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह डुल्लो द्वारा आवास का उपयोग किया गया था, जो 2005 से 2007 तक पीसीसी प्रमुख रहे. डुलो के बाद, प्रताप सिंह बाजवा, कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़, जो पीसीसी प्रमुख बने रहे, लेकिन उन्होंने कभी भी आवास का उपयोग नहीं किया. डुलो के साथ महासचिव के रूप में काम कर चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजपाल सिंह कहते हैं कि कांग्रेस भवन में बहुत अधिक गतिविधि हुआ करती थी क्योंकि पार्टी अध्यक्ष नियमित रूप से वहां बैठते थे. कई पुराने समय के लोगों को याद है कि पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह यहां रहते थे. एक अन्य पूर्व पीसीसी अध्यक्ष हंसपाल ने जगह का जीर्णोद्धार किया और इसका इस्तेमाल किया था.



    आज कार्यभार संभालेंगे सिद्धू
    गौरतलब हैं कि नवजोत सिहं सिद्धू आज शुक्रवार को पंजाब कांग्रेस भवन में अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे. उनके ताजपोशी समारोह में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी हिस्सा लेंगे.  सीएम को न्योता देने के लिए कुलजीत सिंह नागरा और संगत सिंह गिलजियां गए थे. बताया जा रहा है कि हाईकमान के प्रेशर के बाद कैप्टन समारोह में शिरकत करने के लिए राजी हुए हैं. सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत को निमंत्रण भेजा था.

    रावत कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ पहुंच गए हैं. इनके अलावा कई बड़े नेता आ सकते हैं. समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू ने सोनिया, राहुल व प्रियंका को न्योता भेजा है

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज