पंजाब की पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कोरोना पॉजिटिव, घर पर हुईं आइसोलेट

पंजाब की पूर्व केंद्रीय मंत्री  हरसिमरत कौर बादल कोरोना पॉजिटिव.

पंजाब की पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कोरोना पॉजिटिव.

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) भी बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए थे. बीते 24 घंटों में राज्य में 4343 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 11:47 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब की पूर्व केंद्रीय मंत्री (Former Union Minister and leader) और शिरोमणि अकाली दल की नेता सांसद (Shiromani Akali Dal MP Harsimrat Kaur Badal) हरसिमरत कौर बादल भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं. उन्होंने संक्रमित होने के बाद ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि वह मामूली लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाई गईं हैं. उन्होंने खुद को घर में ही क्वारंटीन (Quarantine) किया है. इसके अलावा उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से अपील की है कि वे भी एहतियात के तौर पर कोरोना टेस्ट करवाएं.

गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी बीते दिनों COVID-19 पॉजिटिव पाए गए थे. बीते 24 घंटों में राज्य में 4343 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि 58 लोगों की मौत हो चुकी है. ट्राइसिटी चंडीगढ़ (Tricity Chandigarh) से सटे जिले मोहाली में कोरोना के सर्वाधिक 860 नए मामले सामने आए, जबकि जालंधर में 399 मरीज सामने आए हैं. अब तक 2,49,061 मरीज ठीक हो चुके हैं. एक्टवि दर 10.5 और रिकवरी रेट 86. 8 हो गई है अमृतसर में सबसे अधिक 10 मौतें दर्ज की गई हैं सूबे में अब तक 7,750 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2,85,570 पहुंच गई है.



उधर मुख्य सचिव पंजाब विनी महाजन ने राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग को निर्देश दिए कि कोविड टेस्ट के नतीजे 24 घंटों के अंदर-अंदर संबंधित लोगों तक पहुंचने चाहिए. उन्होंने योग्य व्यक्तियों से अपील की है कि वह कोविड टीकाकरण के लिए आगे आएं, जिससे कोविड-19 को तेज़ी से बढ़ने से रोका जा सके.
इसे भी पढ़ें :- पंजाब: 5वीं 8वीं और 10वीं के बच्‍चे बिना परीक्षा के होंगे पास, किया जाएगा प्रमोट

प्रशासनिक सचिवों, डिप्टी कमिश्नरों, सीपी और एसएसपी के साथ राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्य सचिव ने विभागों को घरेलू एकांतवास के अधीन मरीजों को कोरोना किट के साथ-साथ फूड किटें भी मुहैया करवाने के लिए कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज