पंजाब: मोबाइल पर हुई पाकिस्तानी युवक से दोस्ती, फिर 25 तोला सोना लेकर बॉर्डर पहुंची शादी करने

पंजाब पुलिस की हिरासत में ओडिशा की विवाहित महिला.

पंजाब पुलिस की हिरासत में ओडिशा की विवाहित महिला.

Punjab News: डीएसपी कंवलप्रीत सिंह ने बताया कि महिला भारत-पाक सीमा पार करने के लिए रिक्शा किया था, लेकिन बीएसएफ के जवानों ने उसे वापिस भेज दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 8, 2021, 11:31 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान के युवक (Pakistani Boy) से शादी करने जा रही ओडिशा की विवाहित महिला को हिरासत में लेकर उसके परिजनों को सौंप दिया है. इस महिला की एक एप के जरिए पाकिस्तानी युवक से दोस्ती हुई थी. जिसके बाद यह महिला ओडिशा से 25 तोला सोना और 60 ग्राम चांदी लेकर भारत-पाक सीमा (Indo-Pak border) के करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur corridor) पर पाकिस्तान जाने के लिए पहुंची थी. यह महिला रिक्शा करके कॉरिडोर पहुंची तो बीएसएफ के जवानों (BSF personnel) ने इसे कॉरिडोर बंद होने और बिना पासपोर्ट के पाकिस्तान न जाने की बात कह कर वापिस भेज दिया था. इसके बाद जब वह वापिस लौट रही थी तो सूचना के आधार पर डेरा बाबा नानक पुलिस (Dera Baba Nanak police) ने इस महिला को हिरासत में ले लिया. महिला को उसके पति व पिता को सौंप दिया गया है.

प्लेन से पहुंची थी दिल्ली
जानकारी के मुताबिक इस महिला की पांच साल पहले ओडिशा के ही युवक के साथ शादी हुई थी और उसकी बेटी भी है. महिला एक एप के माध्यम से इस्लामाबाद (Islamabad) के एक युवक के संपर्क में आ गई थी. जिसके बाद वह अपने पति का घर छोड़कर मायके में रह रही थी. महिला का कहना है कि युवक ने उसे डेराबाबा नानक से कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान आने को कहा था. डीएसपी कंवलप्रीत सिंह ने बताया कि यह महिला 5 अप्रैल को फ्लाइट लेकर ओडिशा से दिल्ली पहुंची थी. इसके बाद उसने दिल्ली से जालंधर और फिर अमृतसर डेरा बाबा नानक के लिए बस पकड़ी थी.

पुलिस ने महिला को परिजनों को सौंपा
डीएसपी कंवलप्रीत सिंह ने बताया कि महिला भारत-पाक सीमा पार करने के लिए रिक्शा किया था, लेकिन बीएसएफ के जवानों ने उसे वापिस भेज दिया था. महिला को हिरासत में लेने के बाद जब इस महिला की ओडिशा से जानकारी हासिल की गई तो पता चला कि वहअपने घर से लापता चल रही है. जिसके बाद महिला के परिजनों को सूचित किया गया. महिला के पति ने थाने में उसके लापता होने की रिपोर्ट लिखवाई हुई थी. महिला से 25 तोले सोना भी बरामद किया गया था. अब इस महिला को उसके पति को सौंप दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज