लड़की ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, कहा- मैं करियर बनाना चाहती हूं, लेकिन घरवालों से है जान का खतरा
Punjab News in Hindi

लड़की ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका, कहा- मैं करियर बनाना चाहती हूं, लेकिन घरवालों से है जान का खतरा
लड़की का कहना है कि वो आजादी के साथ जीना चाहती है, करियर बनाना चाहती है, लेकिन पैरेंट्स उसकी जबरदस्ती शादी करवाना चाहते हैं.

कहते हैं माता-पिता से ज्यादा भरोसेमंद पूरी दुनिया में कोई नहीं होता है. लेकिन जब एक बेटी को उन्हीं से खतरा हो जाए तो क्या कहा जाए. कुछ ऐसा ही मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) के सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 31, 2020, 12:39 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कहते हैं माता-पिता से ज्यादा भरोसेमंद पूरी दुनिया में कोई नहीं होता है. लेकिन जब एक बेटी को उन्हीं से खतरा हो जाए तो क्या कहा जाए. कुछ ऐसा ही मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) के सामने आया है. हाईकोर्ट में एक लड़की ने परिवारवालों से खुद को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है. लड़की चंडीगढ़ (Chandigarh) की निवासी है और उसका कहना है कि वो आजादी के साथ जीना चाहती है, करियर बनाना चाहती है, लेकिन पैरेंट्स उसकी जबरदस्ती शादी करवाना चाहते हैं.

हाईकोर्ट में अपनी बात रखते हुए लड़की ने कहा कि वो 27 साल की है और फिजिक्स सब्जेक्ट में एमएमसी किया है. इसके अलावा कई कोर्स भी उसने कर रखे हैं. हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता का कहना है कि वो अपना करियर बनाना चाहती है, लेकिन उसके माता-पिता जबरन शादी करवाना चाह रहे हैं. हाईकोर्ट में यह मामले सामने आने के बाद याचिका का निपटारा करते हुए रूपनगर के एसएसपी को याचिकाकर्ता की रिप्रेजेंटेशन पर फैसला लेने के आदेश दिए हैं.

हाईकोर्ट करे अधिकारों की रक्षाः याचिकाकर्ता
उन्होंने कहा कि इस प्रकार उसके अधिकारों के हनन की अनुमति नहीं दी जा सकती. हाईकोर्ट उसके अधिकारों की रक्षा करे. याचिकाकर्ता की सभी बातों को सुनने के बाद हाईकोर्ट द्वारा एसएसपी को जांच के आदेश दिए गए हैं.
हाईकोर्ट ने एसएसपी को दिए आदेश


हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता की अपील सुनने के बाद रूपनगर के एसएसपी को आदेश दिए हैं कि रिपोर्ट पर जल्द से जल्द फैसला लिया जाए. कोर्ट ने एसएसपी को आदेश दिया है कि याचिकाकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों की भी जांच की जाए और अगर वो सही साबित हो जाते हैं तो आरोपियों पर कार्रवाई की जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading