सनी देओल से हारने के बाद अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा

पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार सनी देओल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 2:21 PM IST
सनी देओल से हारने के बाद अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा
सनी देओल और सुनील जाखड
News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 2:21 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी और उनके सहयोगियों (NDA गठबंधन) के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है. अब पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार सनी देओल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सुनील जाखड़ ने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेजा है.

सुनील जाखड़ के स्टॉफ के मुताबिक, गुरदासपुर से चुनाव हारने के तुरंत बाद ही नतीजों के दिन सुनील जाखड़ ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ईमेल के जरिए भेज दिया था. लेकिन राहुल गांधी ने अब तक इस्तीफे को मंजूर नहीं किया है.



राज बब्बर और अशोक चव्हाण ने भेजा इस्तीफा
इससे पहले उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी राज बब्बर और महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण भी अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज चुके हैं. रविवार को अशोक चव्हाण ने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है. अब राहुल गांधी पर निर्भर करता है कि वह जो भी फेरबदल और बदलाव करना चाहते हैं, वह करें. मैं इस पर फैसला लेने के लिए उन्हें पूरी तरह से अधिकृत करता हूं. मैं जल्द ही राहुल गांधी से मुलाकात करूंगा.

सनी देओल ने 82 हजार से ज्यादा वोटों से हराया
बता दें कि अभिनेता से नेता बने सनी देओल ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करते हुए गुरदासपुर सीट से मौजूदा कांग्रेस के सुनील जाखड़ को शिकस्त दी. बीजेपी प्रत्याशी सनी देओल ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को 82,459 मतों से हराया. सनी को 5 लाख 51 हजार 177 वोट मिले, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ को 4 लाख 74 हजार 168 वोट पड़ सके. कांग्रेस ने पंजाब में 13 में से 8 सीटों पर जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

लोकसभा चुनाव में हार के बाद अशोक चव्हाण ने दिया महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

उन्नाव में यूपी STF की गाड़ी का एक्सीडेंट, एक सिपाही की मौत, 5 घायल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...