• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात में हरीश रावत ने नेतृत्व परिवर्तन की मांग की खारिज, आज कैप्‍टन से मिलेंगे

नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात में हरीश रावत ने नेतृत्व परिवर्तन की मांग की खारिज, आज कैप्‍टन से मिलेंगे

नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बीच जारी विवाद खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा है.

नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बीच जारी विवाद खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा है.

पार्टी प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) से मुलाकात के दौरान प्रदेश अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पंजाब में नेतृत्‍व परिवर्तन की मांग की, जिसे रावत ने सिरे से खारिज कर दिया. रावत ने कहा यह समय पार्टी में किसी भी तरह के बदलाव का नहीं बल्कि संगठन को मजबूत करने का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) से पहले पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जारी घमासान को शांत करने के लिए पार्टी प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) मंगलवार की शाम चंडीगढ़ पहुंचे. चंडीगढ़ में हरीश रावत ने कैबिनेट मंत्री राणा सोढी से मुलाकात करने के बाद पंजाब कांग्रेस भवन में प्रदेश अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और अन्‍य मंत्रियों और विधायकों से मुलाकात की. हरीश रावत से मुलाकात के दौरान सभी नेताओं ने पंजाब में नेतृत्‍व परिवर्तन की मांग की, जिसे रावत ने सिरे से खारिज कर दिया. रावत ने कहा यह समय पार्टी में किसी भी तरह के बदलाव का नहीं बल्कि संगठन को मजबूत करने का है.

    पंजाब कांग्रेस में जब से नवजोत सिंह सिद्धू को अध्‍यक्ष बनाया गया है तब से ही वो और उनके खेमे के मंत्री अपनी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं और सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. पंजाब कांग्रेस के अंदर के हालात ये हैं कि पार्टी अब दो खेमे में बंट चुकी है और सिद्धू खेमे की ओर से पंजाब में नेतृत्‍व परिवर्तन की मांग की जाने लगी है. पंजाब कांग्रेस में फिर से शुरू हुए इस घमासान को सुलझाने एक बार फिर पंजाब प्रभारी हरीश रावत मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंचे हैं.

    बता दें कि परगट सिंह ने हाल ही में सरकार की यह कहकर आलोचना की थी कि बीते विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए कई वादे अब तक पूरे नहीं किए गए हैं. राज्य में अगले कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन सीएम अमरिंदर सिंह और पार्टी अध्यक्ष सिद्धू के बीच बात बनती नहीं दिख रही है. हालांकि दोनों नेताओं ने एक महीने पहले एक कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाई थी और निर्णय लिया था कि सरकार में सभी मंत्री कांग्रेस भवन जाएंगे और लोगों के मुद्दे सुनेंगे. लेकिन कुछ ही समय बाद सीएम उन सीनियर नेताओं से मिलने लगे जो सरकार के पक्ष में बोल रहेहैं.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब में नहीं बदला जाएगा CM- हरिश रावत ने किया साफ, कैप्टन अमरिंदर की पत्नी बोलीं- सिद्धू के कारण विवाद

    संगठन विस्‍तार को लेकर रावत ने की चर्चा
    पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू से चर्चा के दौरान कहा कि विधानसभा चुनाव काफी नजदीक आ चुके हैं. ऐसे में संगठन विस्‍तार पर काम करने की जरूरत है. रावत ने कहा कि चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए योग्‍यता के अनुसार ही नेताओं को काम सौंपा जाएगा. रावत ने कहा कि सिद्धू ने आश्‍वासन दिया है कि आने वाले 15 दिनों में संगठन को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया जाएगा.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब चुनाव: सिद्धू और अमरिंदर के बीच लड़ाई से सवालों के घेरे में आया कांग्रेस आलाकमान

    आज होगी कैप्टन से मुलाकात
    पंजाब भवन में मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात के बाद पंजाब प्रभारी हरीश रावत बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात करेंगे. रावत ने साफ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव बिल्‍कुल नजदीक आ चुके हैं, ऐसे में कैबिनेट बदलाव की अभी कोई जरूरत दिखाई नहीं पड़ती है. जब इसकी जरूरत होगी तब पार्टी आलाकमान इस पर फैसला लेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज