Home /News /punjab /

हरसिमरत कौर का प्रियंका गांधी पर हमला, कहा- महिला आरक्षण से पहले चन्‍नी पर लगे MeToo केस हल कराएं

हरसिमरत कौर का प्रियंका गांधी पर हमला, कहा- महिला आरक्षण से पहले चन्‍नी पर लगे MeToo केस हल कराएं

शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर बोला हमला.

शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर बोला हमला.

Punjab Assembly Elections 2022: बता दें कि पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) पर 2018 में आरोप लगा था कि पंजाब सरकार के तत्कालीन मंत्री रहते हुए उन्‍होंने एक महिला आईएएस अफसर को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) में कांग्रेस (Congress) की ओर से बड़ी संख्‍या में महिला प्रत्‍याशियों को उतारने की खबर ने अब पंजाब (Punjab) की राजनीति में भी हलचल तेज कर दी है. शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) की सांसद हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से कहा है कि वह महिलाओं के आरक्षण से पहले पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी पर चल रहे मीटू के आरोपों को हल कराएं.

    बता दें कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी पर 2018 में आरोप लगा था कि पंजाब सरकार के तत्कालीन मंत्री रहते हुए उन्‍होंने एक महिला आईएएस अफसर को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे. बता दें कि महिला आईएएस अधिकारी ने इसको लेकर शिकायत नहीं दर्ज कराई और दोनों के बीच मामले को सुलझा लिया गया. हालांकि ये मामला तब एक बार फिर चर्चा में आ गया जब पंजाब महिला आयोग की अध्‍यक्ष मनीषा गुलाटी ने राज्य सरकार से कहा कि वह आईएएस अफसर के लिए इंसाफ चाहती हैं, जिनका अब पंजाब के बाहर तबादला हो गया है.

    उन्‍होंने राज्‍य सरकार से यहां तक कह दिया था कि अगर उन्‍होंने एक सप्‍ताह के अंदर अपने रुख से अगवत नहीं कराया तो वह भूख हड़ताल करेंगी. उन्होंने कहा था कि उन्होंने मुख्य सचिव को पत्र लिख कर सरकार की कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है.

    यूपी चुनाव में 33 फीसदी से ज्‍यादा सीटों पर कांग्रेस महिला प्रत्‍याशियों को उतारेगी
    यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी बड़ी संख्या में महिला प्रत्याशियों को उतारने जा रही है. उम्मीद है कि इस बार के चुनाव में 33 फीसदी से ज्यादा सीटों पर महिला प्रत्याशियों को उतारा जा सकता है. इसके लिए पार्टी संगठन में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका गांधी खुद इसका ऐलान करेंगी. यूपी विधानसभा में 403 सीटों के लिए चुनाव होता है. ऐसे में यदि 33 फीसदी भी महिला प्रत्याशियों को कांग्रेस मैदान में उतारती है तो इनकी संख्या 133 ठहरती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इससे ज्यादा संख्या में महिला प्रत्याशियों को चुनावी समर में उतारा जाएगा.

    Tags: Charanjit Singh Channi, Congress, Priyanka gandhi, Punjab assembly elections, Shiromani Akali Dal, UP Assembly Election, UP Assembly Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर