होम /न्यूज /पंजाब /हाईकोर्ट का भगवंत मान सरकार से सवाल: सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा क्यों घटाई, जानकारी कैसे लीक हुई?

हाईकोर्ट का भगवंत मान सरकार से सवाल: सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा क्यों घटाई, जानकारी कैसे लीक हुई?

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. (Instagram Photo)

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. (Instagram Photo)

पंजाब में लोगों की पुलिस सुरक्षा वापस लेने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी शेयर की ...अधिक पढ़ें

एस. सिंह/चंडीगढ़: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब की भगवंत मान सरकार से पूछा है कि सिंगर की सुरक्षा क्यों वापस ली गई, यह जानकारी कैसे लीक हुई कि किनकी सुरक्षा कम की गई है या वापस ली गई है? हाईकोर्ट ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार से इस मामले में 2 जून तक जवाब मांगा है. आपको बता दें कि पंजाब सरकार ने 400 से अधिक जोखिम वाले व्यक्तियों की पुलिस सुरक्षा वापस लिया है. इसके अगले ही दिन (29 मई, 2022) मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई.

पंजाब में लोगों की पुलिस सुरक्षा वापस लेने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी शेयर की थी, जिसके लिए वह आलोचनाओं के घेरे में आ गई है. शेयर किए गए पोस्टर में सिद्धू मूसेवाला और अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह का उल्लेख करते हुए कैप्शन के साथ सुरक्षा कम करने की घोषणा करते हुए लिखा था, ‘पंजाब में वीवीआईपी कल्चर पर एक और हमला.’ मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने भी यह सवाल खड़ा किया कि सुरक्षा वापस लेने या कम करने संबंधी फैसले के बाद नामों की लिस्ट कैसे लीक हुई?

पंजाब पुलिस ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अहम सुराग हाथ लगने का दावा किया. इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि गायक की हत्या से ठीक पहले दो गाड़ियां उनके वाहन का पीछा कर रही थीं. अधिकारियों ने बताया कि इस हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस ने सोमवार को 5 लोगों को देहरादून से हिरासत में लिया है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज में नजर आने वाले उन लोगों की भूमिका की भी जांच कर रही है, जिन्होंने रविवार को मानसा के एक ढाबे पर खाना खाया था. यह सीसीटीवी फुटेज उसी ढाबे का है.

Tags: Crime News, Punjab, Punjab and Haryana High Court

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें