'फोन पर लगी रहती है पत्नी, खाना भी नहीं बनाती, मुझे तलाक दिलवाओ'

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 1:50 PM IST
'फोन पर लगी रहती है पत्नी, खाना भी नहीं बनाती, मुझे तलाक दिलवाओ'
कोर्ट में तलाक के लिए एक शख्‍स ने अजीबोगरीब तर्क दिए. (प्रतीकात्मक फोटो)

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab & Haryana High Court) में एक व्यक्ति ने याचिका दायर कर तलाक के लिए अजीबोगरीब तर्क दिया. कोर्ट ने फटकार लगाते हुए अर्जी खारिज कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 1:50 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (High court) में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से तलाक (Divorce) लेने के लिए याचिका दायर की. याचिका में पति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी पूरे दिन फोन (smartphone) पर बात करती रहती है और उसके लिए खाना तक नहीं बनाती है. ऐसे में उसे सुबह भूखे ही काम पर जाना पड़ता है. ऐसे में उसे तलाक चाहिए. इस पर कोर्ट ने उसे फटकार लगाते हुए याचिका रद्द कर दी. इससे पहले यह शख्‍स जिला अदालत में भी अपील कर चुका था, लेकिन वहां पर भी उसे कोई सफलता नहीं मिली.

'मायके जाना ही पसंद है'
पति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी सिर्फ मायके वालों से बात करना या उनके घर जाना ही पसंद करती है, ससुराल पक्ष के किसी भी रिश्तेदार या परिचित से मिलना नहीं चाहती है. साथ ही उसने कहा कि महिला के किसी और व्यक्ति से भी संबंध हैं. इसके जवाब में उसकी पत्नी ने कोर्ट को बताया कि उसका पति उसे दहेज के लिए परेशान करता है और इसी के चलते वह ऐसे आरोप लगा रहा है.

हर दंपती के बीच होती हैं ऐसी बातें

कोर्ट ने इस पर पति को फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसी छोटी-छोटी बातें हर दंपती के बीच होती हैं. इसलिए इस मसले का समाधान आपसी बातचीत से निकालें. साथ ही कोर्ट ने कहा कि फोन पर बात करना या खाना नहीं बनाना क्रूरता के दायरे में नहीं आता है. इसके बाद अदालत ने तलाक की याचिका को खारिज कर दिया. साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस तरह की याचिकाओं से अदालत का समय बर्बाद होता है. साथ ही कोट्र ने नसीहत दी कि पति पत्नी को ऐसे मामले आपसी सुझबूझ और बातचीत के जरिए सुलझा लेने चाहिए. ऐसे मामलों में तलाक लेना किसी भी सूरत में सही नहीं है. इससे दो लोगों के साथ ही दो परिवारों के जीवन पर भी प्रभाव पड़ता है.

ये भी पढ़ेंः बेटा बोला- मेरे सामने हुआ 90 साल की मां का रेप, कोर्ट ने पूछा- जब ऐसा हो रहा था तो शोर क्यों नहीं मचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...