पंजाब: जहरीली शराब कांड की मास्टरमाइंड दो महिलाएं गिरफ्तार, अब तक 86 लोगों की मौत

सांकेतिक तस्वीर

Hooch Tragedy: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस मामले में किसी भी सरकारी अधिकारी या अन्य को शामिल पाया जाता है, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
    बटाला. पंजाब में जहरीली शराब कांड (Hooch Tragedy) में अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. इस बीच जहरीली शराब कांड के 4 मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. खास बात यह है कि इनमें से दो महिलाएं हैं. पुलिस के मुताबिक ये दोनों महिलाएं हादसे की मास्टरमाइंड हैं. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Captain Amarinder Singh) ने इस मामले में अब तक सात आबकारी अधिकारियों और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

    30 साल से बेच रही थी शराब
    अंग्रेजी अखबार ट्रिब्यून के मुताबिक जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें त्रिवेणी चौहान और दर्शन रानी उर्फ फौजा भी शामिल है. इन दोनों के बेटे को भी गिरप्तार किया गया है. बटाला के हाथी गेट इलाके के रहने वाले एक शख्स ने बताया कि दोनों महिलाएं पूरे घटना की मास्टरमांइड हैं. पिछले 30 साल से ये दोनों गैरकानूनी तरीके से शराब बेच रहे थे. कहा जा रहा है कि पुलिस की मिली भगत से ये दोनों के धंधा कर रहे थे.

    पुलिस को चकमा देने की कोशिश
    पुलिस अधिकारियों का कहना है कि त्रिवेणी चौहान ने पुलिस को चकमा देने की कोशिश की. पुलिस ने कहा, 'खुद को बेगुनाह साबित करते हुए त्रिवेणी पुलिस को उस जगह भी ले गई जहां लोगों की मौतें हुई थी. दरअसल वो पुलिस को भ्रमित करना चाहती थी. बाद में हमें इस घटना में उसके शामिल होने का पता चला'. पुलिस का कहना है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

    सीबीआई जांच की मांग
    उधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई जांच की मांग की है. केजरीवाल ने दावा किया कि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीने में अवैध शराब से जुड़ा कोई भी मामला हल नहीं किया है. पंजाब में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी विपक्ष में है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.