Home /News /punjab /

पंजाब में सोमवार से शुक्रवार शाम 6 बजे बंद होंगे सभी बाजार, वीकेंड में लगेगा लॉकडाउन

पंजाब में सोमवार से शुक्रवार शाम 6 बजे बंद होंगे सभी बाजार, वीकेंड में लगेगा लॉकडाउन

पंजाब सरकार ने घाषित किया वीकेंड लॉकडाउन. (file pic)

पंजाब सरकार ने घाषित किया वीकेंड लॉकडाउन. (file pic)

Coronavirus in Punjab: बीते 24 घंटों में पंजाब में कोरोना के 7014 नए मरीज पाए गए हैं, जबकि 76 लोगों की मौत हो गई है

    चंडीगढ़. पंजाब कैबिनेट (Punjab Cabinet) ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू (night curfew) की मियाद बढा दी है. सरकार के निर्ण के बाद अब सोमवार से शुक्रवार तक शहरों में बाजार 6 बजे से सुबह पांच बजे तक बंद रहेंगे. जबकि गांव में सभी दुकानें शाम पांच बजे बंद करन का ऐलान किया गया है. यह जानकारी पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने कैबिनेट बैठक के बाद दी है. इसके साथ ही पंजाब में वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

    गौरतलब है कि लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगाने के बावजूद पंजाब में कोरोना (Corona) के मरीजों में भारी इजाफा होता जा रहा है. बीते 24 घंटों में सूबे में कोरोना के 7014 नए मरीज पाए गए हैं, जबकि 76 लोगों की मौत हो गई है. सबसे ज्यादा खराब हालात तीन जिलों लुधियाना, मोहाली और जालंधर के हैं. लुधियाना में 1389, मोहाली में 893 और जालंधर में 648 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. राज्य में रोजाना कोरोना के 7 हजार मामले आ रहे हैं और पिछले एक हफ्ते में पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक है.



    स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा है कि राज्य में 25 अप्रैल तक कोविड-19 के 48,154 एक्टिव मामले हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लक्षणों, टेस्टिंग या दाखिले के लिए नजदीकी स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी जानकारी और इससे संबंधी किसी भी तरह की सहायता के लिए लोगों के सवालों के जवाब देने के लिए 24 घंटे, 104 हेल्पलाइन विशेष तौर पर कार्यशील की गई है.

    उन्होंने कहा कि 1,90,000 कोरोना फतेह किटों, जिसमें पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्टीमर और जरूरी दवाओं की खरीद कर ली गई है. उनको घरेलू एकांतवास वाले मरीज़ों की बेहतर देखभाल के लिए घरों में ही बांटा जा रहा है.इस महीने 38,169 कोरोना फतेह किटें बांटी गईं. जरूरतमंद मरीजों को फूड किटों के अलावा 10,000 पोस्ट हैल्थ केयर किटें भी बांटी गईं हैं.

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Punjab

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर