सख्‍ती: पंजाब में बिना मास्क घूम रहे लोगों के सड़क पर ही लिए जा रहे कोरोना सैंपल

पंजाब में बिना मास्क घूम रहे लोगों के सड़क पर ही लिए जा रहे हैं कोरोना सैंपल. (फाइल फोटो)

पंजाब में बिना मास्क घूम रहे लोगों के सड़क पर ही लिए जा रहे हैं कोरोना सैंपल. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य विभाग की टीमों (Health Department team) ने अभी तक 70 लोगों के सैंपल लिए हैं. रिपोर्ट आने पर उन्हें क्वारटाइन किया जाएगा. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक कार्रवाई शुरू कर दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 11:24 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में बिना मास्क सड़कों पर घूम रहे लोगों के सड़क पर ही कोरोना टेस्ट (Corana test) करवाने की मुहीम शुरू कर दी गई है. इसी कड़ी में सूबे के पठानकोट में पुलिस ने बिना मास्क (without masks) घूम रहे लोगों के चलान काटने बंद कर दिए हैं और बिना मास्क पाए जा रहे लोगों के अब सड़क पर ही सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं. पुलिस के साथ इस काम को अंजाम देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम (Health Department team) मुस्तैदी के साथ काम कर रही है. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए 2 मोबाइल टीमों का गठन किया है.

एसएमओ डॉ. राकेश सरपाल का कहना है कि मोबाइल टीमें पुलिस के साथ नाकों पर मौजूद रहेंगी और लोगों के चालान काटने के बजाए उनके सैंपल लिए जाएंगे. डीएसपी सिटी राजिंदर मन्हास (DSP City Rajinder Manhas) का कहना है कि बिना मास्क के सड़कों पर घूम रहे लोग यह नहीं समझ रहे हैं कि वे अपने सहित दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं. समझाने के बाद भी लोग कोविड के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस मुहीम के तहत पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अभी तक 70 लोगों के सैंपल लिए हैं. रिपोर्ट आने पर उन्हें क्वारटाइन किया जाएगा.

जालंधर में कोरोना गाइडलाइन्स के प्रति लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक कार्रवाई शुरू कर दी है. मास्क न पहनने वाले 24 लोगों के चालान काटे गए हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 62 लोगों के सैंपल लिए हैं, जिन्हें प्रयोगशाला में भेज दिया है.
इसे भी पढ़ें :- पंजाब : 11 जिलों में सख्त कोविड पाबंदियों के आदेश, शादी समारोह में 20 लोगों की अनुमति



उघर चंडीगढ़ प्रशासन ने स्कूल और कॉलेजों में छात्रों की सैंपलिग भी शुरू कर दी है. गौरतलब है कि चंडीगढ़ में एक रेस्तरां के 26 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इसे सील कर दिया गया है. जिसके बाद प्रशासन कोविड के नियमों को लेकर फिर से सतर्क हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज