होम /न्यूज /पंजाब /

स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब में कड़े पहरे, पाक बॉर्डर से सटे 4 जिलों में हाई अलर्ट

स्वतंत्रता दिवस से पहले पंजाब में कड़े पहरे, पाक बॉर्डर से सटे 4 जिलों में हाई अलर्ट

पंजाब में गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट को अलर्ट पर रखा गया है.

पंजाब में गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट को अलर्ट पर रखा गया है.

high alert in Punjab 4 district: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसी भी अनहोने से बचने के लिए पाकिस्तान बॉर्डर से सटे पंजाब की चार जिलों में हाई अलर्ट है. इन जिलों में सुरक्षा बलों की निगरानी बढ़ा दी गई है. गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट को अलर्ट पर रखा गया है. सीमा पार से आने वाले ड्रोन की गतिविधियों के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित गांवों में पुलिस और बीएसएफ द्वारा विशेष निगरानी की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पाकिस्तान से लगे बॉर्डर के आसपास चौकसी बढ़ा दी गई है
अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित गांवों में पुलिस और बीएसएफ द्वारा विशेष निगरानी
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को संवेदनशील मानते हुए चप्पे-चप्पे पर सर्च ऑपरेशन

एस. सिंह

चंडीगढ़. स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले पंजाब पुलिस ने पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं. राज्य में कोई अनहोनी घटना न हो इसके लिए हर जिले में सर्च ऑपरेशन बीते सप्ताह से ही जारी हैं. पाकिस्तान बॉर्डर से लगते जिलों गुरदासपुर, बटाला और पठानकोट को अलर्ट पर रखा गया है. सीमा पार से आने वाले ड्रोन की गतिविधियों के चलते अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित गांवों में पुलिस और बीएसएफ द्वारा विशेष निगरानी की जा रही है. चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन को संवेदनशील मानते हुए पुलिस यहां चप्पे-चप्पे पर सर्च ऑपरेशन चला रही है.

इन सभी जिलों के पुलिस प्रमुख नियमित रूप से इनपुट साझा कर रहे हैं. स्थानीय लोगों में विश्वास की भावना पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरदासपुर के एसएसपी दीपक हिलोरी ने दोरांगला थाना क्षेत्र में आने वाले इलाके में चौकसी तेज कर दी है. आखिरी बार 27 मई को डोरंगला में ड्रोन देखा गया था. बटाला में हिलोरी के समकक्ष सतिंदर सिंह ने डेरा बाबा नानक पुलिस उपखंड के दायरे में आने वाले गांवों का विशेष सर्वेक्षण करने का आदेश दिया है, जो 50 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करता है.

पठानकोट के बामियाल आतंकी गतिविधियों का हॉटस्पॉट माना जाता है. एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खाख ने कहा कि यहां विशेष अभियान चलाया जा रहा है. यहां आईजी (सीमा) मोहनीश चावला ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं. गौरतलब है कि लश्कर-ए-तैयबा, पाकिस्तान से संचालित एक आतंकवादी इस्लामी समूह, ने 27 जुलाई, 2015 को दीनानगर पुलिस स्टेशन पर हमला किया था, जिसमें एसपी रैंक के अधिकारी बलजीत सिंह सहित सात लोग मारे गए थे. आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक उसके तीन सदस्य बामियाल से घुसपैठ कर दीनानगर में घुसे थे. इसके छह महीने बाद 2 जनवरी, 2016 को जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी बामियाल से फिर से पठानकोट हवाई अड्डे में घुस गए थे.

Tags: Independence day, Punjab news, Punjab Police

अगली ख़बर