अपना शहर चुनें

States

Kisan Andolan: किसानों के दिल्‍ली आने से पंजाब के गांव हुए खाली, अब घुसपैठ की फिराक में पाकिस्तानी आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

सीमा पर घुसपैठ की  फिराक में हैं आतंकी. (File pic ANI)
सीमा पर घुसपैठ की फिराक में हैं आतंकी. (File pic ANI)

अब पंजाब (Punjab) के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा भी पहले से बढ़ा दी गई है. राज्‍य में घुसपैठ को लेकर सबसे संवेदनशील शहर पठानकोट माना जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 6:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली/चंडीगढ़. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसान लंबे समय से दिल्‍ली की सीमाओं पर आंदोलन (Farmer Protest) कर रहे हैं. इनमें बड़ी संख्‍या पंजाब (Punjab) के किसानों की है. अब 26 जनवरी को किसान ट्रैक्‍टर रैली (Tractor rally) में हिस्‍सा लेने के लिए भी पंजाब के गांवों से सैकड़ों पुरुष किसान दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. ऐसे में अब पाकिस्‍तानी से लगी सीमा के पास गांव महिलाओं के भरोसे हो गए हैं. इस स्थिति का फायदा पाकिस्‍तानी आतंकी (Pakistan Terrorist) उठाना चाह रहे हैं और भारत में घुसपैठ की साजिश रच रहे हैं.

पाकिस्‍तानी आतंकियों की इस साजिश का पता चलते ही राज्‍य सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं. अब पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा भी पहले से बढ़ा दी गई है. राज्‍य में घुसपैठ को लेकर सबसे संवेदनशील शहर पठानकोट माना जा रहा है.





पाकिस्‍तानी आतंकियों की घुसपैठ की साजिश को देखते हुए गुरदासपुर, पठानकोट, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर और फाजिल्का में सुरक्षा एजेंसियां बेहद सतर्क हैं. पंजाब के अलावा पड़ोसी राज्य हरियाणा और चंडीगढ़ की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हैं। हरियाणा और चंडीगढ़ में एहतियातन पुलिस कर्मियों सहित खुफिया विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद कर दी गई हैं.

दरअसल पंजाब की सुरक्षा एजेंसियों और आईबी को घुसपैठ के कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं. इन्‍हें लेकर अब पूरी सतर्कता बरती जा रही है. वहीं पठानकोट में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बढ़ा दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज