Home /News /punjab /

पंजाब चुनाव: चरणजीत सिंह चन्नी ही होंगे CM पद के लिए कांग्रेस का चेहरा! सोनू सूद के इस वीडियो से लगने लगे कयास

पंजाब चुनाव: चरणजीत सिंह चन्नी ही होंगे CM पद के लिए कांग्रेस का चेहरा! सोनू सूद के इस वीडियो से लगने लगे कयास

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी. (एएनआई)

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी. (एएनआई)

Punjab Election- Is Charanjit Singh Channi Congress pick for CM face: कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट सोनू सूद का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें सोनू सूद यह कहते हुए दिख रहे हैं कि एक विनम्र स्वभाव वाले व्यक्ति को राज्य का मुख्यमंत्री होना चाहिए. इस वीडियो के आखिरी में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के विजुअल चल रहे हैं. हालांकि इस बारे में कांग्रेस या पंजाब प्रदेश कांग्रेस ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पद के लिए चुन लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़: क्या पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय कर लिया है? क्या मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ही चुनावों में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे? दरअसल ये सवाल कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी एक वीडियो के बाद उठने लगे हैं. इस वीडियो में एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) यह कहते हुए दिख रहे हैं कि एक विनम्र स्वभाव वाले व्यक्ति को राज्य का मुख्यमंत्री होना चाहिए.

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया यह वीडियो वायरल हो गया है जिसमें सोनू सूद कह रहे हैं कि असली चीफ मिनिस्टर या असली राजा वह है जिस जबरन कुर्सी पर बिठाया जाए और कहा जाए कि तुम ही मुख्यमंत्री हो और बदलाव ला सकते हो. सोनू सूद की इन बातों के बाद ही सीएम चन्नी के विजुअल दिखने लगते हैं और बैकग्राउंड म्यूजिक बजने लगता है जो कि यह इशारा करता है कि पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं.

इस ट्वीट में वीडियो को पोस्ट करते हुए कांग्रेस की ओर से लिखा गया कि बोल रहा पंजाब, अब पंजे के साथ- मजबूत करेंगे हर हाथ. हालांकि इस बारे में कांग्रेस या पंजाब प्रदेश कांग्रेस ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पद के लिए चुन लिया गया है.

सिद्धू का कद घटा, सीएम चन्नी निकले आगे!
पिछले सप्ताह तक ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री पद के लिए चुन सकती है या इसके लिए बाध्य है. लेकिन इस वीडियो में सिद्धू के नहीं होने से यह मुश्किल लग रहा है. यह भी कहा जा रहा है कि फिरोजपुर में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के मामलों को सीएम चन्नी ने जिस तरह से हैंडल किया. उससे गांधी परिवार उनमें अपार संभावनाएं देखता है. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी इस वीडियो क्लिप को पंजाब प्रदेश कांग्रेस ने भी शेयर किया.

यह भी पढ़ें: भीम आर्मी के चंद्रशेखर के अल्टीमेटम पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा- कहीं नहीं जाने दूंगा

सूत्रों का कहना है कि सितंबर में कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाए जाने के बाद दलित मुख्यमंत्री के तौर पर चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी का फैसला राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिया था. वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह के जाने के बाद कांग्रेस ने पार्टी को एकजुट रखने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पर भरोसा जताया.

फिरोजपुर में पीएम मोदी के काफिले में सुरक्षा को लेकर हुई चूक से जुड़े मामलों को सीएम चन्नी ने जिस तरह सें हैंडल किया और बीजेपी के आरोपों पर पलटवार किया. उनकी यह कोशिशें उनके समर्थन में रही. बताया जाता है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रियंका गांधी वाड्रा से कहा था कि पीएम की सुरक्षा में हुई चूक के बीजेपी के आरोप निराधार हैं. दरअसल जिस जगह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होने वाली थी वहां भीड़ नहीं जुट पाई और बीजेपी ने सुरक्षा में चूक का बहाना बनाकर राज्य सरकार को निशाना बनाया.

पार्टी के आंतरिक सर्वे में कहा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में सीएम चन्नी का कद बढ़ा है जबकि सिद्धू ने जवाब देने में देर कर दी. 47 वर्षीय चरणजीत सिंह चन्नी के तौर पर पंजाब को पहली बार दलित मुख्यमंत्री मिला. इसके जरिए कांग्रेस ने पंजाब के 33 फीसदी दलित आबादी को साधने की कोशिश की.

Tags: Assembly Election 2022, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर