बांध टूटने से जालंधर के 20 गांवों में बाढ़, गांववासी लगा रहे मदद की गुहार

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 9:16 AM IST
बांध टूटने से जालंधर के 20 गांवों में बाढ़, गांववासी लगा रहे मदद की गुहार
पंजाब के जालंधर में बांध टूटने से 20 गांवों में बाढ़ का पानी भरा.

बाढ़ की चपेट में आए जालंघर के करीब 20 गांवों के लोगों का कहना है कि बाढ़ से बहुत मुसीबत हो रही है लेकिन प्रशासन की ओर से मदद के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं. उन्‍होंने प्रशासन से जल्‍द से जल्‍द टेंट लगाने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 9:16 AM IST
  • Share this:
जालंधर में बांध टूटने से लोहियां खास के 20 से ज्‍यादा गांव बाढ़ (flood) की चपेट में आ गए. बांध (dam) का पानी ओवरफ्लो होने से गांवों में घुस गया. जिससे खेतों के साथ-साथ घरों में पानी भर गया. इस दौरान  गांववासियों का कहना है कि बाढ़ से बहुत मुसीबत हो रही है लेकिन प्रशासन की ओर से मदद के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं.


गांववासियों ने सरकार से कुछ सार्वजनिक टेंट लगाने की मांग की है ताकि लोग उनमें शरण ले सकें. गांवों में कमर तक पानी भर गया है. पूरा जीवन चरमरा गया है. न केवल लोगों को बल्कि पालतू पशुओं को रखने में बहुत दिक्‍कतें हो रही हैं.

सतलज नदी का कहर भी जारी, ट्रेनें रोकीं
जालंधर-फिरोजपुर में सतलज नदी का कहर भी जारी है. लोगों ने बताया कि करीब 20 फीट नीचे सतलुज नदी का पानी बहता था लेकिन अब ये पानी उफान पर आ गया है और लगातार बढ़ रहा है. इस वजह से जालंधर-फिरोजपुर रेलवे लाइन पर ट्रेन ऑपरेशंस को रोक दिया गया है. वहीं आसपास के गांव भी नदी की चपेट में हैं.
Loading...

अब तक 7 लोगों की मौत
जानकारी के अनुसार बाढ़ के चलते सूबे में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राहत एवं बचाव कार्य में लगे लोगों के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि बाढ़ के पानी में बहे कुछ लोगों के संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. वहीं पानी के भराव के चलते कुछ इलाकों में लगातार बीमारियां भी बढ़ती जा रही हैं.

ये भी पढ़ें

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Jalandhar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 9:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...