जालंधर: महिला टीचर ने 13 साल के छात्र से जबरन की शादी, विधवा होने का नाटककर छोड़ा

जालंधर में महिला टीचर ने 13 साल के छात्र से की जबरन शादी.

जालंधर में महिला टीचर ने 13 साल के छात्र से की जबरन शादी.

शादी में बार-बार आ रही रुकावट का दोष दूर करने के लिए महिला टीचर ने अपने नाबालिग छात्र से शादी रचाई. इसके बाद विधवा होने का नाटककर 6 दिन बाद छात्र को छोड़ दिया. पुलिस ने मामला दर्जकर महिला टीचर और परिजनों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 1:59 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. जालंधर (Jalandhar) में एक टीचर ने शादी में बार-बार आ रही रुकावट को दूर करने के लिए एक ऐसा काम किया, जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था. दरअसल जालंधर की महिला टीचर ने अपने 13 साल के एक छात्र से जबरन शादी (Marriage) की और 6 दिनों तक अपने यहां रखने के बाद उसे छोड़ दिया. मामला बस्‍ती बावा खेल इलाके का है. नाबालिग छात्र के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी महिला और परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक बस्‍ती बावा खेल इलाके में रहने वाली महिला टीचर की शादी नहीं हो रही थी. शादी में रुकावट का दोष दूर करने के लिए महिला ने अपने एक छात्र और उसके परिवार को विश्‍वास में लिया. टीचर ने छात्र को ट्यूशन का लालच देकर 6 दिन तक अपने घर पर रोक कर रखा. हालांकि इसके बारे में छात्र के परिवार वालों को खबर थी कि छात्र टीचर के घर पर है लेकिन ये नहीं पता था कि महिला और उसका परिवार किस तरह की साजिश रच रहा है. बताया जाता है कि छात्र जब महिला टीचर के घर पहुंचा तो उससे शादी की सभी रस्‍में पूरी कराई गईं. महिला ने हाथों में मेहंदी लगाई और शादी से संबंधित सभी रस्‍में पूरी की गईं. पांच दिन तक दोनों पति-पत्नि की तरह ही रहे.

शादी हो जाने के 5 दिन बाद महिला ने पंडित के कहने पर विधवा होने का नाटक किया और चूड़ियां तोड़ दीं. इसके बाद घर पर एक शोक सभा की गई, जिसमें बताया गया कि महिला अब विधवा हो चुकी है. ये सब होने के बाद छात्र को उसके घर भेज दिया गया. छात्र ने आरोप लगाया कि महिला टीचर के घरवालों ने उससे काफी काम भी करवाया.
इसे भी पढ़ें :- पंजाब में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस, 10 जिलों के नाइट कर्फ्यू का समय बदला



छात्र ने घर पहुंचकर परिवार वालों को आपबीती सुनाई. ये सब सुनने के बाद घरवाले भड़क गए और उन्होंने बस्ती बावा खेल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. मामला थाने पहुंचा तो दोनों पक्षों ने बातचीत कर मामले को रफा-दफा कर दिया लेकिन जब इस बात की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को लगी तो उन्‍होंने आनन-फानन में जांच के आदेश दे दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज