लाइव टीवी

PM मोदी भारतीय विज्ञान कांग्रेस का जालंधर में करेंगे उद्घाटन

भाषा
Updated: January 2, 2019, 11:35 PM IST
PM मोदी भारतीय विज्ञान कांग्रेस का जालंधर में करेंगे उद्घाटन
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का गुरुवार को उद्घाटन करेंगे. इस वार्षिक समारोह में देश भर से आए शीर्ष वैज्ञानिक चर्चा करते हैं.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के जालंधर में भारतीय विज्ञान कांग्रेस का गुरुवार को उद्घाटन करेंगे. इस वार्षिक समारोह में देश भर से आए शीर्ष वैज्ञानिक चर्चा करते हैं. एक बयान में कहा गया है कि भारतीय विज्ञान कांग्रेस का थीम ‘भविष्य का भारत -- विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी’ है .इसका आयोजन लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय की ओर से किया जा रहा है.यह तीन से सात जनवरी तक चलेगा.

बयान में कहा गया है कि पांच दिन तक चलने वाले इस कांग्रेस में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी से जुड़े 100 से अधिक सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे जहां डीआरडीओ, इसरो, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, एम्स, यूजीसी, एआईसीटीई के अधिकारी हिस्सा लेंगे.इसमें ब्रिटेन, अमेरिका और भारत के कई प्रमुख विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन एवं स्मृति ईरानी भी इसमें हिस्सा लेंगी.

हर्षवर्द्धन ने अपने संदेश में कहा है, ‘सरकार का उद्देश्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है.वैज्ञानिकों को एक धुरी के रूप में देश के सामने आने वाली समस्याओं के नए समाधान खोजने के लिए अपने मन और आत्मा से काम करना चाहिए और आम आदमी के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना चाहिए.’

ये भी पढ़ें: Analysis: राफेल डील पर इतने हमलावर क्‍यों हैं राहुल गांधी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Jalandhar से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2019, 11:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...