पंजाबः नौकर रखने से पहले खंगाल लें उसकी हिस्ट्री, वरना घर में हो सकती है बड़ी वारदात!


सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Crime in Punjab: नौकरों की हिस्ट्री को लेकर पंजाब पुलिस (Punjab Police) भी अलर्ट हो गई है. पुलिस प्रशासन ने लोगों का आग्राह किया है कि वो घर में नौकर रखने से पहले वेरिफिकेशन जरूर करवाएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 11:01 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ. अगर आप घर में काम में मदद करने के लिए नौकर रखते हैं तो सावधान हो जाइए. घर में नौकर रखने से पहले उसकी हिस्ट्री को जरूर चैक करिए. पंजाब (Punjab) के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बड़ी कोठियों में काम करने वाले नौकरों द्वारा घर के लोगों को बेहोश कर लूट की वारदातों को अंजाम देने की वारदात में इजाफा हुआ है.

नौकरों की हिस्ट्री को लेकर पंजाब पुलिस (Punjab Police) भी अलर्ट हो गई है. पुलिस प्रशासन ने लोगों का आग्राह किया है कि वो घर में नौकर रखने से पहले वेरिफिकेशन जरूर करवाएं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दिनों जिन घरों में नौकरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है उनके मालिकों के पास कोई भी डिटेल नहीं मिली है.

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा है कि पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में रहने वाले आम लोग, मकान मालिक, फैक्ट्री के मालिक, घरों में नौकर, अन्य संस्थाों में नौकर, ड्राईवर, चौकीदार, माली और किराएदार रखने के समय उनके पैतृक घर का पूरा पता हासिल करें और उसकी जांच करें.

यदि आप किसी को अधिकृत एजेंसियों के मार्फत अपने यहां नौकरी दे रहे हैं तो एजेंसियों से पूरी जानकारी लें. ऐसा न करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.



होटल संचालकों को भी जारी किए दिशा-निर्देश
घर के मालिकों के अलावा पुलिस ने होटल संचालकों को भी दिशा-निर्देश जारी किए हैं. होटल और लॉज मालिकों से कहा गया है कि उनके यहां ठहरने वाले यात्रियों का पूरा विवरण लिया जाए और सबूत के तौर पर आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, शिनाख्ती कार्ड अवश्य लें.पुलिस ने कहा कि होटल में ठहरे किसी भी शख्स का विवरण अगर उनके पास नहीं मिलता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज