होम /न्यूज /पंजाब /पंजाबः खालिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, 2 आरोपित गिरफ्तार, ड्रोन के जरिये पहुंचाए थे हथियार

पंजाबः खालिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, 2 आरोपित गिरफ्तार, ड्रोन के जरिये पहुंचाए थे हथियार

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया.

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया.

पंजाब पुलिस ने रविवार को चमकौर साहिब इलाके से दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित आतंक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल को पर्दाफाश करने का दावा.
पुलिस ने इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से हथियार भी बरामद किये गए हैं.
पुलिस ने बताया है कि ड्रोन के जरिये खेतों के बीच हथियार गिराए गए थे.

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने रविवार को चमकौर साहिब इलाके से दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया. पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि इस आतंकी मॉड्यूल का संचालन कनाडा स्थित आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला द्वारा किया जा रहा था, जो खालिस्तान टाइगर फोर्स के कनाडा निवासी प्रमुख हरदीप सिंह का करीबी सहयोगी है. गिरफ्तार लोगों की पहचान मोगा के गांव चांद नवा निवासी वीजा सिंह उर्फ गगन और गांव गंजी गुलाब सिंह वाला के निवासी रंजोध सिंह उर्फ ज्योति के रूप में हुई है.

पुलिस ने इनके पास से एक रिवॉल्वर और एक पिस्तौल के अलावा 21 कारतूस भी बरामद किए हैं. पुलिस ने फिरोजपुर के आरिफके गांव से एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन और 60 कारतूस बरामद किए थे, जिसके चार दिन बाद यह गिरफ्तारी की गई है. जांच से पता चला कि इस खेप को आतंकवादी अर्श डाला के निर्देश पर एक ड्रोन का उपयोग करके गिराया गया था और आरिफके गांव से वीजा सिंह और रंजोध सिंह द्वारा इसे प्राप्त किया जाना था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बरामद किये गए हथियारों का इस्तेमाल सांप्रदायिक सद्भावना को भंग करने के लिए सुनियोजित कत्ल के लिए किया जाना था. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आतंकी माड्यूल कनाडा में रह रहे गैंगस्टर अरशदीप सिंह उर्फ अरश डाला द्वारा चलाया जा रहा है. हथियारों की बरामदगी फिरोजपुर जिले के गांव आरिफ के धान के खेतों से एक आधुनिक एक-47 असाल्ट राइफ सहित दो मैगजीनें और 60 कारतूस बरामद किये जाने की बाद की गई है. जांच से पता चला है कि यह खेप गैंगस्टर अरश डाला के निर्देश पर ड्रोन से फेंकी गई थी और इसको गांव आरिफके से वीजा सिंह और रणजोध सिंह रिसीव करने वाले थे.

Tags: Khalistan Tiger Force, Punjab

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें