पंजाब के नेताओं को PK की आवाज में आ रहे फोन, कैप्टन के खिलाफ उकसा रहा है शख्स

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल)

सरकार के आदेशों के बाद इस मामले में फोन कॉल करने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 416, 419, 420, 109, 120-बी और आईटी एक्ट, 2000 की धारा 66-डी के अंतर्गत लुधियाना में आपराधिक मामला दर्ज कर किया गया है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के बीच चल रही अंतर्कलह के बीच कांग्रेस के नेताओं को राजनीतिक रणनीतिकार और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रमुख सलाहकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की आवाज में आने वाले फोन कॉल अब कैप्टन खेमे के लिए सिरदर्द बन गए हैं. फोन करने वाला शख्स प्रशांत किशोर की आवाज में बात कर नेताओं और जनप्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrindar Singh) के खिलाफ भड़का रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, फोन करने वाला शख्स कह रहा है कि अगर नेता और जनप्रतिनिधि उसकी (फर्जी प्रशांत किशोर) सलाह पर अमल करते हैं, तो वह उनकी आवाज कांग्रेस आलाकमान तक पहुंचाएगा.

    कैसे हुआ खुलासा?
    पंजाब पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि कोई व्यक्ति प्रशांत किशोर बनकर पिछले 5-7 दिनों से राजनीतिक नेताओं और जनप्रतिनिधियों को फोन कर रहा था. पुलिस ने बताया कि फोन कॉल करने वाले यह अज्ञात व्यक्ति प्रशांत किशोर बन कर कथित तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ सार्वजनिक बयानबाजी करने और उनकी लीडरशिप की आलोचना करने के लिए राजनीतिज्ञों को उकसा रहा था.

    West Bengal: प्रशांत किशोर के साथ बना रहेगा ममता बनर्जी का नाता, PK की टीम को बोर्ड में किया शामिल

    इन धाराओं में केस दर्ज
    सरकार के आदेशों के बाद इस मामले में फोन कॉल करने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 416, 419, 420, 109, 120-बी और आईटी एक्ट, 2000 की धारा 66-डी के अंतर्गत लुधियाना में आपराधिक मामला दर्ज कर किया गया है.

    आखिर शरद पवार से क्यों की मुलाकात? प्रशांत किशोर ने बताई बात

    एक गिरोह को पुलिस पहले भी कर चुकी है गिरफ्तार
    गौरतलब है कि लुधियाना में बीते माह भी प्रशांत किशोर की आवाज में कांग्रेस नेताओं को विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड गौरव शर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इस गैंग के सदस्य बड़े स्तर पर अपना नेटवर्क चला रहे थे. उनमें से एक प्रशांत किशोर की आवाज निकाल कर कांग्रेस नेताओं से बात करता था. गिरोह ने मानसा की एक महिला नेता से भी ठगी की थी. लुधियाना के एक बड़े नेता को भी इन लोगों ने फोन किया था. लेकिन आशंका होने पर नेता ने लुधियाना पुलिस को इस गिरोह की जानकारी दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.