liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • Punjab Live Updates: चरणजीत सिंह चन्नी ने संभाला कार्यभार, सिद्धू-रावत ने दी बधाई

Punjab Live Updates: चरणजीत सिंह चन्नी ने संभाला कार्यभार, सिद्धू-रावत ने दी बधाई

चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया और अब वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. यहां पढ़ें Charanjit Singh Channi के शपथ ग्रहण समारोह के Live Updates

  • News18Hindi
  • | September 20, 2021, 12:43 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    13:16 (IST)
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी जी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुआ. हम आज भी जनता की प्रगति के लिए प्रतिबद्ध हैं और आगे भी रहेंगे. ये नयी शुरुआत पंजाब को मुबारक हो!

    12:41 (IST)
    चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला. इस दौरान पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने उन्हें बधाई दी.

    11:35 (IST)

    पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में चन्नी को शपथ दिलाई. चन्नी और उनके दोनों डिप्टी ने पंजाबी में शपथ ली.

    11:32 (IST)

    शपथग्रहण कार्यक्रम में राहुल गांधी भी मौजूद रहे.


    11:30 (IST)

    सुरजीत सिंह रंधावा ने भी मंत्री पद की शपथ ली. वह भी नई सरकार में डिप्टी सीएम पद संभालेंगे.


    11:28 (IST)

    ओपी सोनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली. वह नई सरकार में उप मुख्यमंत्री पद की कमान संभालेंगे.


    11:24 (IST)

    शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत भी मौजूद थे. मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में 40 लोगों को आमंत्रित किया गया था.

    11:21 (IST)
    चरणजीत सिंह चन्नी को राज्यपाल ने सीएम पद की शपथ दिलाई

    नई दिल्ली/चंडीगढ़. पंजाब (Punjab Congress) में कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं. उनके साथ सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) और ओम प्रकाश सोनी (OP Soni) ने मंत्री पद की शपथ ली जो राज्य के उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. रंधावा जट सिख और सोनी हिंदू समुदाय से आते हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शपथ ग्रहण होने के कुछ मिनटों के बाद राजभवन पहुंचे और तीनों नेताओं को बधाई दी. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी को पहुंचने में कुछ मिनटों का विलंब हो गया था.

    चन्नी दलित सिख (रामदासिया सिख) समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे. वह रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह इस क्षेत्र से साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की.

    वह शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के शासनकाल के दौरान साल 2015-16 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी थे. रंधावा गुरुदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में कारागार मंत्री थे. सोनी अमृतसर (मध्य) विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और पिछली सरकार में स्कूली शिक्षा मंत्री थे. रंधावा और सोनी को इस सरकार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपकर कांग्रेस ने सामाजिक समीकरण को साधने की कोशिश की है.

    यहां पढ़ें Charanjit Singh Channi के शपथ ग्रहण समारोह के Live Updates

    विज्ञापन

    विज्ञापन