लाइव टीवी

कोर्ट के आदेश बाद भी नहीं दिया हथियार का लाइसेंस, पुलिस कमिश्नर ऑफिस सीज करने का आदेश
Ludhiana News in Hindi


Updated: February 26, 2019, 1:07 PM IST
कोर्ट के आदेश बाद भी नहीं दिया हथियार का लाइसेंस, पुलिस कमिश्नर ऑफिस सीज करने का आदेश
(सांकेतिक चित्र)

अदालत के आदेश के बावजूद हथियार का लाइसेंस देने से मना करने पर अदालत ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस सीज करने का आदेश दिया है.

  • Last Updated: February 26, 2019, 1:07 PM IST
  • Share this:
पंजाब में लुधियाना पुलिस ने हैबोवालकलां स्थित दुर्गापुरी इलाके के रहने वाले अमनदीप सिंह को अदालत के आदेश के बावजूद हथियार का लाइसेंस देने से मना कर दिया. इस पर अदालत ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस सीज करने का आदेश दिया है. सोमवार को इस आदेश के जारी होने के बाद से पंजाब के प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा है. इस बारे 5 मार्च को अगली सुनवाई होगी. अदालत को क्या सफाई पेश की जाए, तमाम अमला इसी में जुटा है.

दरअसल अमनदीप सिंह ने साल 2012 में हथियार के लाइसेंस के लिए अप्लाई किया था. पुलिस के लाइसेंस देने से मना करने पर  उन्‍होंने साल 2014 में जिला अदालत में केस दायर कर दिया. अदालत ने इस मामले में उनके हक में फैसला दिया. इसके बाद अमनदीप सिंह ने इसे अमल में लाने की अपील की, लेकिन उनका लाइसेंस नहीं बनाया गया.

याचिकाकर्ता पक्ष के मुताबिक पुलिस कमिश्नर द्वारा अदालत के समक्ष पेश होने में विफल रहने और पुलिस की ओर से उचित जवाब नहीं दे पाने पर अदालत ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस की चल संपत्ति सीज करने के आदेश दिए हैं. बताया जाता है कि लाइसेंस न बनाने पर कमिश्नर ऑफिस का फर्नीचर इत्यादि नीलाम भी हो सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ludhiana से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2019, 12:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर