कोरोना वायरस: लुधियाना में ITBP के जवानों ने बैंड बजाकर स्वास्थ्यकर्मियों का जताया आभार
Ludhiana News in Hindi

कोरोना वायरस: लुधियाना में ITBP के जवानों ने बैंड बजाकर स्वास्थ्यकर्मियों का जताया आभार
ITBP के जवानों ने बैंड बजाकर स्वास्थ्यकर्मियों का जताया आभार (फोटो साभार: ANI)

पंजाब (Punjab) के लुधियाना में एक सिविल अस्पताल के आगे ITBP के जवानों ने बैंड बजाकर कोरोना से पहले मोर्चे पर लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लुधियाना. कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने में देश के स्वास्थ्यकर्मी (Health worker) दिन रात लगे हुए हैं. ये स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों का जीवन बचाने में मदद कर रहे हैं. ऐसे में इनके हौसला अपजाई के लिए इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITPB) की एक बटालियन शनिवार को सामने आई. पंजाब के लुधियाना में एक सिविल अस्पताल के आगे ITBP के जवानों ने बैंड बजाकर कोरोना से पहले मोर्चे पर लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया.

बता दें कि पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अब तक 2461 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 48 हो गई है. बीते छह दिन में राज्य में 200 से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. नए मामलों में विदेश से लौटे दो लोग भी शामिल हैं. जालंधर, लुधियाना, मोहाली, संगरूर और बठिंडा के विभिन्न अस्पतालों से 14 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई.





पंजाब में रेस्तरां खोलने की इजाजत

केंद्र सरकार ने  कोरोना वायरस (Coronavirus) से बढ़ते मामलों के बीच अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) के तहत आठ जून से देशभर में मॉल, होटल, रेस्त्रां और धार्मिंक स्थलों को खोलने की छूट दे दी गई है. इसको लेकर पंजाब सरकार (Punjab Government) ने आज नई गाइडलाइन जारी की हैं. नई गाइडलाइन में रेस्तरां (Restaurant) को खोलने की तो इजाजत दी गई है लेकिन कोई भी वहां पर बैठकर खाना नहीं खा सकेगा.

अनलॉक-1 के तहत देश में मॉल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थल को 8 जून से खोलने की तैयारी पूरी कर ली गई है. चंडीगढ़ के मॉल में सैनेटाइजेशन का काम चल रहा है. एलांटे मॉल के कार्यकारी निदेशक ने बताया, हम बहुत खुश हैं कि मॉल्स खुल रहे हैं. हम गृह मंत्रालय के सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं. अनलॉक 1.0 में 8 जून से मिलने वाली छूट से पहले पंजाब सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है. हालांकि सरकार ने साफ तौर पर कहा है कि 15 जून पर इस पर समीक्षा भी होगी और अगर स्थिति बिगड़ती दिखाई देती है तो सरकार अपना फैसला वापस भी ले सकती है.

चंडीगढ:अनलॉक-1 के तहत देश में मॉल, रेस्टोरेंट और धार्मिक स्थल 8 जून से खुल रहे हैं. इसके लिए चंडीगढ़ के मॉल में सैनेटाजेशन का काम चल रहा है. एलांटे मॉल के कार्यकारी निदेशक ने बताया-"हम बहुत खुश हैं कि मॉल्स खुल रहे हैं. हम गृह मंत्रालय के सभी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं."

ये भी पढ़ें- पंजाब: सरकार ने मॉल खोलने की इजाजत दी, रेस्त्रां में बैठकर खाने की छूट नहीं
First published: June 6, 2020, 4:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading