लाइव टीवी

पंजाब: लुधियाना में साइकिल फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में लगीं
Ludhiana News in Hindi


Updated: January 2, 2020, 5:10 PM IST
पंजाब: लुधियाना में साइकिल फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में लगीं
लुधियाना में साइकिल फैक्ट्री में लगी आग

पंजाब (Punjab) के लुधियाना में गुरुवार शाम एक साइकिल फैक्ट्री में अचानक आग (Fire) लग गई. दमकल विभाग की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं.

  • Last Updated: January 2, 2020, 5:10 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के लुधियाना में गुरुवार शाम एक साइकिल फैक्ट्री में अचानक आग (Fire) लग गई. दमकल विभाग की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं. आग के कारण फैक्ट्री गोदाम में रखे सामान को काफी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि गोदाम के एक हिस्से में तेल रखा हुआ था, जिसके कारण आग और भड़क गई. फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

इससे पहले दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में गुरुवार सुबह बैटरी फैक्ट्री में आग (Fire) लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थी कि पलभर में चारों तरफ फैल गई. आग लगने के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री का एक बड़ा हिस्सा गिर गया. आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हुए हैं. वहीं, हादसे में घायल हुए एक दमकलकर्मी की मौत हो गई है.



सीएम केजरीवाल ने जताया दुखदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दमकलकर्मी की मौत के बाद दुख जताया है. उन्होंने कहा कि ये एक दुखद हादसा है और घटनास्‍थल पर फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है. साथ ही वारदात में घायल हुए लोगों को बेहतर इलाज दिया जा रहा है.

दमकलकर्मी की मौत
एक पुलिस (Police) अधिकारी ने बताया कि आग को बुझाने दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे थे और तभी इमारत में विस्फोट हो गया. धमाके से इमारत का 75 प्रतिशत हिस्सा गिर गया है. हादसे में 14 लोगों को बाहर निकाला गया है. एक दमकलकर्मी फंसा हुआ था, जिसे 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे से बाहर निकाल लिया गया. हालांकि, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली: पलभर में कैसे फैक्ट्री में चारों तरफ फैली आग की लपटें, देखें तस्वीरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ludhiana से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 5:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर