लाइव टीवी

लुधियाना में लॉकडाउन के दौरान फ्री राशन न मिलने पर प्रवासी मजदूर ने किया सुसाइड
Ludhiana News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 11, 2020, 7:22 PM IST
लुधियाना में लॉकडाउन के दौरान फ्री राशन न मिलने पर प्रवासी मजदूर ने किया सुसाइड
प्रवासी मजदूर ने की आत्‍महत्‍या. File PIC

प्रवासी मजदूर (Migrant Worker) के पत्नी ने कहा,'मेरे पति ने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि प्रशासन ने उन्हें निशुल्क राशन देने से इनकार कर दिया था.'

  • Share this:
लुधियाना. पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) में अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर फ्री राशन दिए जाने से इनकार करने पर एक प्रवासी कामगार (Migrant Workers) ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने इन आरोपों से इनकार किया है. पुलिस ने बताया कि प्रवासी कामगार अजित कुमार (37) ने लुधियाना के राजीव गांधी कॉलोनी के अपने घर में शनिवार को आत्महत्या कर ली. बता दें कि देश में 17 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है.

कुमार की पत्नी ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों ने उन्हें निशुल्क राशन देने से इनकार किया जिसके बाद उनके पति ने यह कदम उठाया. वहीं, पुलिस का कहना है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हो जाने से कुमार परेशान था और अवसाद में था. इस वजह से उसने आत्महत्या की.

प्रवासी कामगारों को पुलिस थानों के माध्यम से राशन बांटा जा रहा है. कुमार की पत्नी ने कहा,'मेरे पति ने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि प्रशासन ने उन्हें निशुल्क राशन देने से इनकार कर दिया था.'



उन्होंने कहा,'घर में अन्न का एक दाना नहीं था और परिवार भूखा था.' कुमार की पत्नी ने यह भी बताया कि बंद के कारण उनके पति बेरोजगार हो गए थे. कामगार के पड़ोसियों ने भी कहा कि कुमार को पिछले दो सप्ताह से राशन नहीं मिल रहा था जिससे वह परेशान था. उन्होंने यह भी दावा किया कि कुमार जब शनिवार को पुलिस थाने में मदद मांगने गया तो वहां उसकी बेइज्जती भी की गई थी.



फोकल प्वांइट स्टेशन के अधिकारी मोहम्मद जमाल ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया और कहा कि उन्होंने कभी राशन के लिए इनकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि रोजगार नहीं होने की वजह से कामगार अवसाद में था.

यह भी पढ़ें: पार्क में लगी भीषण आग, लेकिन नहीं जला 1 भी पेड़ और घास, चौंका देगा ये वीडियो
First published: May 11, 2020, 7:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading