लाइव टीवी

लुधियाना में नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी
Ludhiana News in Hindi

IANS
Updated: February 24, 2018, 11:47 AM IST
लुधियाना में नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग जारी
नगर निगम की 95 सीटों पर कुल 494 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं (एएनआई फोटो)

निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि मतदान की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हो गई, लेकिन इससे पहले ही मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की कतारें लगनी शुरू हो गई. मतदान की प्रक्रिया शाम चार बजे तक जारी रहेगी.

  • IANS
  • Last Updated: February 24, 2018, 11:47 AM IST
  • Share this:
पंजाब में लुधियाना नगर निगम चुनाव के लिए शनिवार सुबह से मतदान जारी है. निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि मतदान की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हो गई, लेकिन इससे पहले ही मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की कतारें लगनी शुरू हो गई. मतदान की प्रक्रिया शाम चार बजे तक जारी रहेगी.

नगर निगम की 95 सीटों पर कुल 494 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. नतीजों का ऐलान 27 फरवरी को होगा. मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) गठबंधन और आम आदमी पार्टी-लोक इंसाफ पार्टी के गठबंधन के बीच है.

लुधियाना में 10.5 लाख से ज्यादा वोटर हैं. मतदान के लिए 1,153 मतदान केंद्रों की स्थापना की गई है. इस चुनाव के प्रमुख मुद्दे जल आपूर्ति, स्वच्छता की कमी, प्रदूषण, खराब सड़कें और खस्ताहाल बुनियादी ढांचा है. वहीं शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ludhiana से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2018, 10:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर