पंजाब में बड़े ड्रग नेटवर्क का खुलासा, आरोपियों की आलीशान कोठी अटैच

पंजाब की कपूरथला पुलिस ने ड्रग नेटवर्क का खुलासा किया है. (सांकेतिक फोटो)

जयपुर (Jaipur) से पकड़े गए दोनों लड़कों की उम्र 25 से 30 साल के बीच की है. दोनों ड्रग सप्लायर (Drug Suppliers) ही बहुत थोड़े समय में ही बेरोजगारी से बचने और ऐशो-आराम की जिंदगी के लिए इस धंधे में आ गए और एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश तक नशा सप्लाई करने लगे.

  • Share this:
अमृतसर. पंजाब (Punjab) के कपूरथला में पुलिस ने एक अंतरराज्यीय ड्रग नेटवर्क (Drug Network) को तोड़ने में कामयाबी मिली है, जिसे काफी कम उम्र के दो युवक पूरे उत्तर भारत में चला रहे थे. कपूरथला पुलिस ने एक किलो हेरोइन (Heroin) और 7 लाख 20 हज़ार की ड्रग मनी के साथ दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन दोनों नशे के सौदागरों को जयपुर राजस्थान से खुफिया जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों युवकों के बारे में मई महीने में कोतवाली थाना क्षेत्र में 1 किलो नशीले पाउडर के साथ पकड़े गए एक अन्य आरोपी ने जानकारी दी थी. आरोपी से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि दोआबा क्षेत्र में सरबजीत उर्फ लोगा और वरुण नाम के दो युवक नशे के बड़े सप्लायर हैं. जानकारी के आधार पर पुलिस ने एक टीम तैयार की दोनों युवकों पर लगातार नजर बनाए हुए थी. बताया जाता है कि दोनों युवकों को इस बात की भनक लग गई थी कि पुलिस उनके पीछे है. यही कारण है कि वह लागातार अपनी लोकेशन बदल बदल पुलिस को गच्चा दे रहे थे. हालांकि दोनों युवकों को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है.

कपूरथला के एसपी मनप्रीत ढिल्लो ने बताया दोनों लड़कों की उम्र 25 से 30 साल के बीच की है. दोनों ही बहुत थोड़े समय में ही बेरोजगारी से बचने और ऐशो-आराम की जिंदगी के लिए इस धंधे में आ गए और एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश तक नशा सप्लाई करने लगे. पुलिस ने इनकी बरामदगी से एक लग्जरी कार और एक इनकी साथी महिला से करीब 10 लाख के गहने और ड्रग मनी से कमाई कर बनाई आलीशान कोठी को भी इस केस में अटैच कर दिया है. जांच एजेंसियां अब इनकी अन्य जमीन जायदाद का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें :- PUBG गेम का चढ़ा ऐसा नशा, पिता के बैंक अकाउंट से उड़ा डाले 16 लाख रुपये

पहले भी एक किलो हीरोइन के साथ पकड़ा गया था सरबजीत
पकड़े गए आरोपी सरबजीत की हाल में ही शादी हुई है और उसकी एक नवजात छोटी बच्ची है और इस पर पहले भी साल 2012 में 1 किलो हेरोइन बरामदगी को लेकर मामला दर्ज हुआ था और 2017 में वो जमानत पर जेल से बाहर आया था. पुलिस इनके अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का भी पता लगाने का प्रयास कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.