Home /News /punjab /

massive fire broke out in amritsar guru nanak dev hospital

Fire In Amritsar: अमृतसर के गुरु नानक देव हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, मची अफरा-तफरी

आग की चपेट में गुरु नानक देव हॉस्पिटल. (फोटो साभार- ANI वीडियो ग्रैब )

आग की चपेट में गुरु नानक देव हॉस्पिटल. (फोटो साभार- ANI वीडियो ग्रैब )

Fire, Guru Nanak Dev hospital: अमृतसर के गुरु नानक देव हॉस्पिटल में आग लग गई. बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर में धमाके की वजह से अस्पताल में आग लगी. अस्पताल में आग लगते ही चारो तरफ अफरा तफरी मच गई और मरीज सड़कों पर भागने लगे. हॉस्पिटल के अंदर फैलती आग को देखते हुए आनन फानन में करीब 600 से अधिक मरीजों को बाहर निकालना पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab News) के अमृतसर (Amritsar Fire) में गुरु नानक देव हॉस्पिटल में आग लग गई. बताया जा रहा है कि अस्पताल में आग ट्रांसफार्मर में आग लगने की वजह से फैली. अस्पताल में आग लगते ही चारो तरफ अफरा तफरी मच गई और मरीज सड़कों पर भागने लगे. हॉस्पिटल के अंदर फैलती आग को देखते हुए आनन-फानन में करीब 600 से अधिक मरीजों को बाहर निकालना पड़ा.

गुरु नानक देव अस्पताल में आग लगने की घटना शनिवार दोपहर 2 बजे की है. वीकेंड होने की वजह से ओपीडी में मरीज नहीं थे लेकिन, अस्पताल में करीप 600 से अधिक उपचाराधीन मरीज मौजूद थे. आग लगने की सूचना पाते ही दमकल विभाग की गाड़िया मौके पर पहुंचीं और दमकलकर्मियों की मदद से मरीजों को बाहर निकाला गया. बाद में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. फिलहाल राहत की बात यह है कि इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. सभी मरीज पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

वहीं इस घटना के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा- गरु नानक अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली. फायर फाइटर्स मुस्तैदी से हालत पर काबू पा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि परमात्मा की कृपा से इस घटना में किसी के जान का नुकसान नहीं हुआ है.

वहीं आग की घटना के बाद राज्य सरकार के मंत्री हरभजन सिंह घटना स्थल पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि मैं लगातार राहत और बचाव कार्य के कामों को मॉनिटर कर रहा हूं.

घटना की जानकारी देते हुए दमकल अधिकारी लवप्रीत सिंह ने कहा कि पहले आग ट्रांसफार्मर में लगी और फिर अस्पताल में. उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही दमकल की आठ की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने की इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

जानकारी के अनुसार अस्पताल में आग इतनी तेजी से फैली कि मरीजों को बाहर निकालने के लिए खिड़कियों को तोड़ा गया. वहीं इस घटना के दौरान डॉक्टर्स ऑपरेशन थियेटर में मरीज की सर्जरी भी कर रहे थे. वहीं आग की वजह से अस्पताल परिसर में मौजूद कुछ वाहन भी जल गए.

Tags: Fire, Punjab news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर