लाइव टीवी

लॉकडाउन : चंडीगढ़ में भावुक हुए प्रवासी मजदूर, ट्रेन पर चढ़ने से पहले धरती को किया नमन
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 12, 2020, 2:02 PM IST
लॉकडाउन : चंडीगढ़ में भावुक हुए प्रवासी मजदूर, ट्रेन पर चढ़ने से पहले धरती को किया नमन
धरती को नमन करते हुए मजदूर (फोटो- रेलवे)

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना हुई इस ट्रेन में 1188 प्रवासी मजदूरों (Migrant Worker) ने सफर किया. ये सारे लोग लॉकडाउन के चलते पिछले डेढ़ महीने से चंडीगढ़ में फंसे थे

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है. ऐसे में काफी लोग अलग-अलग शहरों में फंस गए हैं. खास कर प्रवासी मजदूरों (Migrant Worker) के सामने रोजी रोटी की दिक्कत आ गई है. सरकार ने इन्हें अपने गांव भेजने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुरू की है. हर दिन हजारों की संख्या में मजदूरों को उनके अपने राज्यों में भेजा जा रहा है. इसी दौरान चंडीगढ़ से भावुक कर देने वाली तस्वीर सामने आई है.

धरती को नमन
भारतीय रेलवे ने एक तस्वीर ट्वीट की है. यहां देखा जा सकता है कि चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर मजदूर ट्रेन में बैठने से पहले धरती को नमन कर रहे हैं. ये भावुक पल चंडीगढ़ से गोंडा के लिए जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन के हैं.



चंडीगढ़ से गोंडा
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना हुई इस ट्रेन में 1188 प्रवासी मजदूरों ने सफर किया. ये सारे लोग लॉकडाउन के चलते पिछले डेढ़ महीने से चंडीगढ़ में फंसे थे. प्रशासन इन्हें सेक्टर- 43 अंतरराज्यीय बस अड्डे लेकर आई. सभी को मेडिकल चेकअप के बाद बस में बैठाया गया और फिर इसके बाद चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन ले जाया गया.

लगातार लौट रहे हैं मजदूर
देश के अलग-अलग राज्यों से उत्तर प्रदेश में अब तक पिछले 4 दिनों में सवा 2 लाख प्रवासी कामगार और मजदूर 170 ट्रेनों से वापसी कर चुके हैं. यही नहीं एक लाख से ज्यादा लोग राज्य परिवहन निगम की बसों और अन्य साधनों से इस दौरान यूपी पहुंच चुके हैं. सीएम योगी ने सभी जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि अंतरराज्यीय और अंतरजनपदीय आवागमन में किसी भी प्रवासी कामगार या श्रमिक को असुविधा नहीं होनी चाहिए. सभी के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाए, उन्हें सरकारी साधन से गंतव्य तक पहुंचाया जाए.

ये भी पढ़ें:-

ये आठ स्पेशल ट्रेन चलेंगी आज, जानिए क्या है इनकी टाइमिंग और कहां-कहां रुकेंगी

2-3 दिन के अंदर राहत पैकेज का ऐलान करेगी सरकार, नि​तिन गडकरी ने किया इशारा
First published: May 12, 2020, 1:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading