Home /News /punjab /

mohali attack case busted by punjab police 5 suspects arrested

मोहाली अटैक केस का पंजाब पुलिस ने किया पर्दाफाश, 5 संदिग्ध गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ( फाइल फोटो)

पंजाब पुलिस ( फाइल फोटो)

पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने शुक्रवार को मोहाली (Mohali) अटैक केस का पर्दाफाश करते हुए 5 संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया है. पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने कहा कि मुख्‍य साजिशकर्ता लखबीर, पाकिस्‍तान (Pakistan) में रह रहे आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा का सहयोगी है.

अधिक पढ़ें ...

स्‍वाति भान
चंडीगढ़ . पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने शुक्रवार को मोहाली (Mohali) अटैक केस का पर्दाफाश करते हुए 5 संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि यह मामला सुलझा लिया गया है. इसका मुख्‍य साजिशकर्ता तरनतारन जिले का लखबीर सिंह उर्फ लांडा है. पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीके भावरा ने कहा कि लखबीर, पाकिस्‍तान (Pakistan) में रह रहे आतंकवादी हरविंदर सिंह रिंडा का सहयोगी है. मोहाली में अटैक की घटना सोमवार को शाम 7.45 को सेक्‍टर 77 में खुफिया विंग मुख्यालय की तीसरी मंजिल पर हुई थी. इसमें रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड से फायरिंग की गई थी, लेकिन विस्फोटक नहीं निकला था.

मोहाली अटैक की घटना पुलिस प्रतिष्‍ठान को झकझोर देने वाली रही और इसके पर्दाफाश करने के लिए अफसरों ने पूरी ताकत झोंक दी थी. पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) भावरा ने कहा कि लखबीर सिंह के अन्य सहयोगी निशान सिंह और चरण सिंह हैं, दोनों तरनतारन से हैं. वे पाकिस्तान में बब्बर खालसा इंटरनेशनल और आईएसआई के लिए काम करते हैं. जांच से पता चला है कि निशान सिंह जिसे हाल ही में फरीदकोट पुलिस ने गिरफ्तार किया था, ने लांडा से रॉकेट से चलने वाला ग्रेनेड ( आरपीजी) हासिल किया था और उसे तीन अन्‍य लोगों को दिया था.

पुलिस ने बताया है कि मुख्य आरोपी लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा कनाडा में है और हाल ही में गायकों और कारोबारियों से रंगदारी और फिरौती के लिए फोन कर रहा है. भावरा ने कहा कि तैयारी करने वालों ने जगदीप कांग नाम के एक स्थानीय संपर्क की पहचान की थी. वेव एस्टेट्स में रहने वाला जगदीप कांग, उनका स्थानीय संपर्क था. वही, वह शख्‍स था जिसने स्थानीय रसद की सहायता दी और हमले से पहले 9 मई की दोपहर को खुफिया मुख्यालय की रेकी करने में उनकी मदद की.

पुलिस ने बताया कि तरनतारन के तीन निवासी- बलजिंदर सिंह रैम्बो, बलजीत कौर और कंवर बाथ- ने हमले के लिए इस्तेमाल किए गए हथियारों को छिपा दिया था. अधिकारियों ने स्वीकार किया कि आरपीजी हमले को अंजाम देने वाले चरण सिंह और दो अन्य साथियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस ने इसमें शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें बलजिंदर रैम्बो, बलजीत कौर, कंवर बाथ, जगदीप कांग और आनंद दीप सिंह शामिल हैं.

Tags: Mohali, Pakistan, Punjab Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर