लाइव टीवी

पंजाब में शख्‍स ने 5 दिन में 20 लोगों को किया कोरोना संक्रमित, 14 परिवार के लोग
Mohali News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 10:34 PM IST
पंजाब में शख्‍स ने 5 दिन में 20 लोगों को किया कोरोना संक्रमित, 14 परिवार के लोग
चोर के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद सात पुलिसकर्मियों समेत दस लोगों को पृथक रहने को कहा गया

यह मामला पंजाब (Punjab) के मोहाली जिले में डेरा बस्सी के जवाहरपुर गांव का है. यह गांव कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 22 मामले सामने के बाद कोविड-19 (Covid 19) का नया ‘हॉटस्पॉट’ बन गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2020, 10:34 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. देश-दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर चरम पर है. चीन (China) के वुहान (wuhan) से निकला कोरोना वायरस (Covid 19) अब दुनिया में फैल चुका है. भारत (India) में कोरोना वायरस का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) के एक गांव में 21 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं. आशंका जताई गई है कि यहां एक संक्रमित व्‍यक्ति के जरिये 20 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है. इन 20 लोगों में व्‍यक्ति के परिवार के भी 14 लोग शामिल हैं.

जवाहरपुर गांव का मामला
यह मामला पंजाब के मोहाली जिले में डेरा बस्सी के जवाहरपुर गांव का है. यह गांव कोरोना वायरस संक्रमण के 22 मामले सामने के बाद कोविड-19 का नया ‘हॉटस्पॉट’ बन गया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या के लिहाज से मोहाली जिला पंजाब में सबसे ऊपर है और यहां अब तक 37 मामले सामने आ चुके हैं.

4 अप्रैल को हुआ था संक्रमित



मोहाली के उपायुक्त गिरीश दयालन ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, 'जवाहरपुर में एक और मामले की पुष्टि.' बुधवार तक जवाहरपुर में कुल 21 मामले सामने आए थे. अधिकारियों ने कहा कि चार अप्रैल को गांव का 42 वर्षीय पंच संक्रमण की चपेट में आ गया था. उनके अनुसार इसके बाद से 20 और लोग इससे संक्रमित पाए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि गांव में सामने आए 21 मामलों में से 14 मामले पंच के परिवार से संबंधित हैं.



संपर्क में आए लोगों के नमूने ले रहे
मोहाली जिले में स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना वायरस रोगियों के संपर्क में आए लोगों के नमूने ले रहे हैं. जिला प्रशासन ने गांव के प्रवेश बिंदुओं को पूरी तरह से सील कर दिया है. यह गांव दिल्ली-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग के पास स्थित है और लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए पुलिस की तैनाती की गयी है.

दयालन ने ट्वीट किया, "पड़ोसी गांवों में भी घर-घर सर्वे. 54 और नमूने लिए गए. मुकुंदपुर, देवी नगर और हरिपुर कुरहा गांवों को भी सील किया गया." दयालन ने कहा कि अगर संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी वृद्धि होती है तो उसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने आकस्मिक योजना तैयार की है."

यह भी पढ़ें: कोरोना पर इस बच्ची का वायरल वीडियो आपको हंसने और रोने पर मजबूर कर देगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mohali से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 10:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading