होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब पुलिस ने शातिर 'पुजारी' को दबोचा, चोरी के 35 मामलों में था शामिल, 1.5 करोड़ का सामान बरामद

पंजाब पुलिस ने शातिर 'पुजारी' को दबोचा, चोरी के 35 मामलों में था शामिल, 1.5 करोड़ का सामान बरामद

शातिर चोर रवि उर्फ पुजारी को मोहाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, 35 मामलों में था शामिल. (सांकेतिक तस्वीर)

शातिर चोर रवि उर्फ पुजारी को मोहाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, 35 मामलों में था शामिल. (सांकेतिक तस्वीर)

Punjab News: मोहाली पुलिस ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. जो अक्सर भीड़ से मिलने के लिए पुजारी का भेष धारण करता था ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शातिर चोर रवि उर्फ पुजारी को मोहाली पुलिस ने किया गिरफ्तार.
35 मामलों में था शामिल, 1.5 करोड़ का चोरी का सामान बरामद हुआ.

मोहाली. मोहाली पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने शातिर चोर और अपराधी रवि उर्फ पुजारी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार पुजारी कुछ महीनों में ट्राइसिटी इलाके से चोरी के कम से कम 35 मामलों में शामिल था. आरोपी द्वारा लक्षित घरों में से एक घर पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू का था. पुलिस ने दावा किया है कि जब पुजारी को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था, तब वह जमानत पर बाहर था और आरोपी के कब्जे से 1.5 करोड़ रुपये का चोरी का सामान बरामद किया गया था.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. संजीव गर्ग ने सोमवार को गिरफ्तार व्यक्ति रवि उर्फ पुजारी को कुख्यात चोर बताया, जो पहले भी चोरी के कई मामलों में नामजद रह चुका है. मौजूदा मामले में एसएसपी ने बताया कि पुजारी के खिलाफ फेज वन थाने में 13 नवंबर को FIR दर्ज की गयी थी. FIR दर्ज होने के बाद डीएसपी (जांच) गुरशेर सिंह संधू के नेतृत्व में एक टीम ने मामले की जांच की और पुजारी को गिरफ्तार कर लिया.

गर्ग ने आरोपी के तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पुजारी दिन में घरों की पहचान करता था और फिर रात में उनमें चोरी करता था. एसएसपी ने आगे कहा कि हम अभी भी पता लगा रहे हैं कि क्या उसके साथ काम करने वाला कोई और सहयोगी था. लेकिन अभी तक हमें लगता है कि वह अकेले ही काम कर रहा था.

पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: न मैं अमेरिका में था और न पकड़ा गया; गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने अपनी गिरफ्तारी से किया इनकार

कौन है रवि उर्फ पुजारी
रवि (40) पंचकुला जिले के पिंजौर का रहने वाला है, पुलिस ने कहा कि वह अक्सर भीड़ से मिलने के लिए पुजारी का भेष धारण करता था. चोरी के मामलों में शामिल होने के आरोप में उसे पहले गिरफ्तार किया गया था और इस साल अप्रैल में जमानत पर रिहा किया गया था. जेल से छूटने के बाद वह अपने पुराने ढर्रे पर आ गया था. पुलिस ने कहा कि उन्होंने उसके कब्जे से 4 लाख रुपये नकद, एक दोपहिया वाहन, एक हीरे का सेट, हीरे की चूड़ियां, पेंडेंट, सोने की चूड़ियां बरामद की हैं, अनुमान है कि कुल मिलाकर इनका मूल्य लगभग 1.5 करोड़ रुपये है.

Tags: Punjab news, Thief arrested

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें