होम /न्यूज /पंजाब /

जब आरोपी लड़की को छात्राओं ने रंगे हाथ पकड़ा, बोलीं- 'दीदी आपको वीडियो बनाते सबने देखा है...'

जब आरोपी लड़की को छात्राओं ने रंगे हाथ पकड़ा, बोलीं- 'दीदी आपको वीडियो बनाते सबने देखा है...'

मोहाली स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी में 17 सितंबर, 2022 की देर रात छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो वायरल होने का पता लगने के बाद जोरदार हंगामा हुआ.  (Screenshot from Video)

मोहाली स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी में 17 सितंबर, 2022 की देर रात छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो वायरल होने का पता लगने के बाद जोरदार हंगामा हुआ. (Screenshot from Video)

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि हाॅस्टल में कई सारी लड़कियां एक कमरे के बाहर जुटी हैं. एक छात्रा कह कर रही हैै, 'दीदी कुछ हुआ है यार...एक्चुअली इश्यू हुआ है. सभी गर्ल्स थोड़ा परेशान चल रही हैं. बाथरूम का गेट बंद था और आपको किसी ने वीडियो बनाते हुए देखा है. सबने देखा है. बता दो आप आखिर हुआ क्या था...?'

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

चंडीगढ़ः मोहाली स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात उस वक्त हंगामा मच गया जब पता चला कि गल्र्स हाॅस्टल की 60 छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. इस मामले में हाॅस्टल की ही एक छात्रा पर आरोप लगा है. वह छात्राओं का वीडियो बनाकर शिमला के एक युवक को भेजती थी, जो इसे इंटरनेट पर वायरल करता था. युवक भी इसी यूनिवर्सिटी का छात्र बताया जा रहा है. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस हिरासत में हैं. इस बीच News18 के हाथ एक वीडियो लगा है, जिसमें यूनिवर्सिटी की छात्राएं इस पूरे घटनाक्रम के बारे में बता रही हैं. चूंकि मामला संवेदनशील है, इसलिए हम उस वीडियो को सार्वजनिक नहीं कर सकते, लेकिन छात्राओं की बातचीत का ट्रांस्क्रिप्ट बता रहे हैं.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि हाॅस्टल में कई सारी लड़कियां एक कमरे के बाहर जुटी हैं. एक छात्रा कह कर रही हैै, ‘दीदी कुछ हुआ है यार…एक्चुअली इश्यू हुआ है. सभी गर्ल्स थोड़ा परेशान चल रही हैं. बाथरूम का गेट बंद था और आपको किसी ने वीडियो बनाते हुए देखा है. सबने देखा है. बता दो आप आखिर हुआ क्या था…?’ ये छात्राएं उस लड़की से बात कर रही हैं, जिस पर वीडिया बनाकर वायरल करने का आरोप है. आरोपी लड़की से छात्राएं कह रही हैं, सब डरे हुए हैं. हमें नहीं पता क्या एक्शन लेना है. आपने वीडियो बनाया है…? बोल दो. आरोपी लड़की यह स्वीकार करती है कि उसने वीडियो बनाया. वह कहती है कि एक लड़के के कहने पर उसने ऐसा किया.


पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने कहा है कि इस मामले के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. मोहाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी युवक और युवती को हिरासत में ले लिया गया है. यह खबर भी सामने आई की वीडियो वायरल होने की बात जानकर 8 छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया. लेकिन मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने इससे इनकार किया है. उन्होंने एएनआई से कहा कि मेडिकल रिपोर्ट में किसी के भी द्वारा सुसाइड अटेम्प्ट करने की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि मामले की जानकारी होने पर एक लड़की सदमे से बेहोश हुई थी, जिसे अस्पताल ले जाया गया, अब वह बिल्कुल ठीक है.

एक अन्य वीडियो में महिला हॉस्टल की वॉर्डन आरोपी लड़की से पूछताछ करती हुई दिखाई दे रही है. वह स्वीकार करती है कि उसने एक लड़के को ये वीडियो भेजे हैं. छात्रा कहती है कि वह उस लड़के को नहीं जानती है. वॉर्डन के कई बार पूछने पर भी आरोपी लड़की नहीं बताती है कि उस लड़के से उसका क्या रिश्ता है, और वह कौन है. वॉर्डन उससे पूछती है कि वह कबसे वीडियो बना रही है, आरोपी छात्रा इस सवाल का जवाब भी नहीं देती है. वह बार-बार कहती है कि गलती हो गई है और आगे ऐसा नहीं करूंगी. पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने मामले का संज्ञान लिया है. उन्होंने निजी यूनिवर्सिटी का दौरा कर छात्राओं से बात की और मामले में सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

(इनपुट चमन पिलानिया से भी…)

Tags: Chandigarh news, Punjab news

अगली ख़बर