• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, पंजाब में पहला दलित सिख सीएम बनाकर राहुल गांधी ने रचा इतिहास

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, पंजाब में पहला दलित सिख सीएम बनाकर राहुल गांधी ने रचा इतिहास

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फाइल फोटो)

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फाइल फोटो)

Punjab Latest News: नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मुख्यमंत्री बनते ही चरणजीत सिंह चन्नी ने जनहित के मामलों पर काम करना शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी के प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर अपनी खुशी जाहिर की और उन्हें एक अद्भुत व्यक्ति करार दिया. इतना ही नहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री के लिए चन्नी के नाम पर मुहर लगाने के लिए सिद्धू ने राहुल गांधी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने इतिहास रच दिया है (पंजाब में पहला दलित सिख सीएम बनाकर). एक अद्भुत व्यक्ति ने आज पदभार ग्रहण किया है. चरणजीत सिंह चन्नी ने जनहित के मामलों पर काम करना शुरू कर दिया है. बिजली बिल माफी समेत सभी मुद्दों का समाधान होगा.”

    पंजाब में कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं. अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री रहे चन्नी रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह इस क्षेत्र से साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की.

    आगरा के लोहा मंडी में कभी बनते थे शाही हथियार ,एशिया से लेकर यूरोप तक के आते थे ख़रीददार

    अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद चन्नी को बीते 19 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता चुना गया था. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि चन्नी मुख्यमंत्री पद के लिए राहुल गांधी की पसंद हैं. सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री चन्नी आज दिन में पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात कर उन्हें मनाने की कोशिश कर सकते हैं.

    अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया. इस्तीफा देने से पहले अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर हालिया राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर पीड़ा व्यक्त की और इस बात को लेकर चिंता जताई कि इन घटनाक्रम से राज्य में अस्थिरता आ सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज