Home /News /punjab /

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों में कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- चुनावों में इस्तेमाल करते हैं फिर बेदखल

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों में कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- चुनावों में इस्तेमाल करते हैं फिर बेदखल

सोनिया गांधी ने जुलाई में सिद्धू को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था. (एएनआई)

सोनिया गांधी ने जुलाई में सिद्धू को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था. (एएनआई)

Punjab Congress Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'पंजाब से प्यार करने वालों को चुनाव के दौरान शोपीस के रूप में इस्तेमाल किया जाता है.'

    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को परोक्ष रूप से अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा और इशारों में यह भी बताया कि कैसे चुनावों में पंजाब का हित चाहने वालों का इस्तेमाल किया जाता है व चुनाव में जीत हासिल करने के बाद उनकी अनदेखी होती है. इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि वे योग्यता का सम्मान करेंगे और सभी को उनका वाजिब हक दिया जाएगा.

    सिद्धू ने कहा, ‘पंजाब से प्यार करने वालों को चुनाव के दौरान शोपीस के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. चुनाव जीतने के बाद, इन लोगों को दरकिनार कर दिया जाता है और उनकी जगह मुनाफाखोरी में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को ले लिया जाता है. मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं योग्यता का सम्मान करूंगा और युवाओं को सम्मान दूंगा.’

    कैप्‍टन अमरिंदर की पाकिस्‍तान को खुली चेतावनी- आंख दिखाई तो सिखा देंगे जिंदगी का सबक

    प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ चली लंबी खींचतान और पार्टी आलाकमान के दखल के बाद सिद्धू को पिछले महीने ही पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है. अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच अप्रैल में तनाव तब बढ़ गया था जब पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद कोटकपूरा और अन्य स्थानों पर 2015 में पुलिस गोलीबारी की घटना की जांच रिपोर्ट को खारिज कर दिया था. इसमें दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी.

    कई दौर की बातचीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीते 18 जुलाई को सिद्धू को पार्टी की पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया था. कांग्रेस अध्यक्ष ने अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सिद्धू की सहायता के लिए संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा को प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया. सिद्धू ने 2019 में अपने स्थानीय निकाय विभाग से हटाए जाने के बाद राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. वह 2017 विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कांग्रेस में आये थे.

    Tags: Assembly Election 2021, Congress, Navjot singh sidhu, Punjab Election 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर