Home /News /punjab /

पंजाब : राजनीति में सक्रिय हुईं सिद्धू की पत्‍नी, कहा- मौका मिला तो फिर लड़ूंगी चुनाव

पंजाब : राजनीति में सक्रिय हुईं सिद्धू की पत्‍नी, कहा- मौका मिला तो फिर लड़ूंगी चुनाव

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर ने एक कार्यक्रम में जाहिर की चुनाव लड़ने की इच्‍छा. (File pic)

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर ने एक कार्यक्रम में जाहिर की चुनाव लड़ने की इच्‍छा. (File pic)

Punjab: नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को भी चुनौती दी है कि वह सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं.

    चंडीगढ़. पंजाब की सियासत (Punjab) में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) जहां अपनी ही सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं, वहीं अब उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू (Navjot Kaur Sidhu) भी अचानक राजनीति में सक्रिय हो गई हैं. अमृतसर में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने अमृतसर (पूर्व) निर्वाचन क्षेत्र (Amritsar East constituency) से चुनाव लड़ने के लिए अपनी इच्छा जताई है.

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नवजोत कौर ने कहा कि विधायक के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान अमृतसर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में 100 करोड़ रुपये के कार्यों को किया गया. 2017 में भी अमृतसर पूर्व के लिए मेरे नाम की सिफारिश की गई थी और सिद्धू को कोई अन्य सीट चुनने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने मुझे तब चुनाव नहीं लड़ने दिया. अब अगर मौका मिला तो मैं यहां से दोबारा चुनाव लड़ूंगी.

    नवजोत सिद्धू की पत्नी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को भी खुली चुनौती दी है. उन्होंने कहा है कि कैप्टन अमृतसर ईस्ट से सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़कर देखें, वह कितने लोकप्रिय हैं, उन्हें पता चल जाएगा. नवजोत कौर ने कहा कि अकाली दल ने भी सिद्धू को खत्म करने की कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हुए थे. अकालियों ने सिद्धू का टिकट कटवाकर अरुण जेटली को अमृतसर से चुनाव लड़वाया था. अमृतसर के लोगों ने सिद्धू के साथ हुई नाइंसाफी का बदला लिया और जेटली चुनाव हार गए थे.

    उन्होंने भारत-पाकिस्तान सीमा से बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 5 किमी से बढ़ाकर 50 किमी करने के केंद्र के फैसले का समर्थन किया. उन्होंने कहा, ‘अगर यह राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए है और ड्रग्स, हथियारों और अन्य प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी को रोकने के लिए है, तो यह सही निर्णय है.’ उन्होंने सीएम चरणजीत चन्नी और मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग की कार्यशैली की तारीफ भी की.

    Tags: Amarinder Singh, Congress, Navjot singh sidhu, Punjab

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर