होम /न्यूज /पंजाब /जेल से बाहर आने वाले हैं सिद्धू, कांग्रेस आलाकमान से मिलीं पत्नी नवजोत कौर, क्या पंजाब में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

जेल से बाहर आने वाले हैं सिद्धू, कांग्रेस आलाकमान से मिलीं पत्नी नवजोत कौर, क्या पंजाब में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी?

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की. (File Photo)

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की. (File Photo)

Navjot Singh Sidhu: प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुछ दिनों पहले नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में एक पत्र भी भिजवाया था. राहुल ग ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी से मुलाकात की. माना जा रहा है कि नवजोत कौर अपने पति के जेल से बाहर आने के बाद उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर कांग्रेस आलाकमान से चर्चा करने पहुंची थीं. सूत्रों के मुताबिक 26 जनवरी को नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से बाहर आ सकते हैं. कांग्रेस उन्हें पंजाब की राजनीति में किसी बड़ी और सक्रिय भूमिका में रख सकती है. इसे लेकर पंजाब कांग्रेस की मौजूदा लीडरशिप में बेचैनी है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुछ दिनों पहले नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में एक पत्र भी भिजवाया था. राहुल गांधी सिद्धू को न केवल बड़ी जिम्मेदारी देने की बात कह चुके हैं, बल्कि सूत्रों की मानें तो श्रीनगर में होने वाली रैली में शामिल होने का न्योता भी दिया है. यही कारण है कि पंजाब कांग्रेस में इन दिनों सबसे बड़ा मुद्दा असल कांग्रेसी कौन, यह बना है. यह सार्वजनिक तथ्य है कि नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष रहले के दौरान पार्टी में दो धड़ बने रहे और अब भी यही तस्वीर सामने है. नतीजतन पुरानी लीडरशिप द्वारा यह सवाल खड़े किए जा रहे हैं कि असल कांग्रेसी कौन है.

Punjab: 88 साल के इस बुजुर्ग की खुली रातों-रात किस्मत, बन गया करोड़पति, जानें कैसे हुआ कमाल

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग हों, पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा या फिर सुखजिंदर सिंह रंधावा, सभी राहुल गांधी से पार्टी के मजबूत ढांचे के लिए पैराशूट उम्मीदवार को को पार्टी से दूर करने की बात कह चुके हैं. प्रताप सिंह बाजवा साल 2024 चुनाव में प्रधानमंत्री के चेहरे के रूप में राहुल गांधी को ही देखने की बात कह चुके हैं. वह भारत जोड़ो यात्रा के मंच पर राहुल को सलाह देते सुने गए कि अगले साल पीएम आप ही बनना, किसी फर्जी को इस बार प्रधानमंत्री मत बनने देना. नवजोत सिंह सिद्धू, परगट सिंह और मनप्रीत सिंह बादल के पंजाब कांग्रेस का हिस्सा बनने के बाद वह पंजाब कैबिनेट का हिस्सा भी रहे.

दिल्‍ली, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्‍यों में बदलेगा मौसम, जारी हुआ अलर्ट, जानें अपने राज्‍य का हाल

इससे कांग्रेस के पुराने चेहरे कैबिनेट से दूर रहे और उनमें रोष भी देखा जाता रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद छोड़ने और चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के दौरान भी पंजाब कैबिनेट में परगट सिंह को जगह दी गई. इस बीच सिद्धू के करीबी माने जाने वाले मनप्रीत बादल भाजपा में शामिल हो चुके हैं. उन्होंने 18 जनवरी को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी में शामिल होने वाले मनप्रीत बादल ने अमित शाह को असली शेर बताया था. वह प्रकाश सिंह बादल के भतीजे और सुखबीर बादल के चचेरे भाई हैं.

Tags: Navjot Sindh Sidhu, Punjab Congress, Punjab politics

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें