होम /न्यूज /पंजाब /भतीजे ने कहा- भगत सिंह को अकेले खड़े रहना पसंद नहीं था, एयरपोर्ट में लगे राजगुरु, सुखदेव की भी फोटो

भतीजे ने कहा- भगत सिंह को अकेले खड़े रहना पसंद नहीं था, एयरपोर्ट में लगे राजगुरु, सुखदेव की भी फोटो

शहीद भगत सिंह की मां विद्यावती का मानना था कि उनके बेटे को अकेले खड़े रहना पसंद नहीं है. (ANI)

शहीद भगत सिंह की मां विद्यावती का मानना था कि उनके बेटे को अकेले खड़े रहना पसंद नहीं है. (ANI)

शहीद भगत सिंह के भतीजे प्रो. जगमोहन सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे के अंदर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की तस्वी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भगत सिंह के भतीजे प्रो. जगमोहन सिंह ने कहा- चंडीगढ़ एयरपोर्ट में राजगुरु, सुखदेव की फोटो लगे.
शहीद भगत सिंह को अकेले खड़े रहना पसंद नहीं था.
पीएम मोदी ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का ऐलान किया है.

चंडीगढ़. शहीद-ए-आजम भगत सिंह के भतीजे प्रो. जगमोहन सिंह ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि हम इस फैसले का स्वागत करते हैं. यह लंबे समय से लंबित था क्योंकि 2006 में इस मुद्दे को उठाया गया था. पंजाब विधानसभा में शहीद भगत सिंह की 100वीं जयंती पर एक प्रस्ताव लाया गया था. जिसमें चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम उनके नाम पर रखने की मांग की गई थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक शहीद भगत सिंह के भतीजे प्रो. जगमोहन सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे के अंदर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की तस्वीरें लगाई जानी चाहिए. क्योंकि शहीद भगत सिंह की मां विद्यावती का मानना था कि उनके बेटे को अकेले खड़े रहना पसंद नहीं है. उन्हें अपने साथियों के साथ रहने दिया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का ऐलान किया है. उन्होंने अपने रेडिया प्रोग्राम ‘मन की बात’ में इसकी घोषणा की. लंबे समय से पंजाब सरकार चंडीगढ़ के हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने की मांग कर रही थी. शहीद भगत सिंह के जन्म शताब्दी समारोह पर वर्ष 2007 में पंजाब सरकार ने चंडीगढ़ के एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह हवाई अड्डा करने की घोषणा की थी. उधर हरियाणा सरकार इस हवाई अड्डे का नाम मंगलसेन के नाम पर रखने की इच्छुक थी.

अब शहीद-ए-आजम भगत सिंह हवाई अड्डा कहलाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, नाम को लेकर जानिए क्या था विवाद

चंडीगढ़ हवाई अड्डे के नामकरण का मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी गया था. हाईकोर्ट ने तब दोनों राज्यों की सरकारों को इस मुद्दे को आपसी सहमति से सुलझाने के लिए कहा था. चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही में हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के साथ एक बैठक की थी. जिसमें एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने को लेकर दोनों राज्य सरकारों के बीच सहमति बन गई थी.

Tags: Chandigarh, Punjab, Punjab news, Shaheed Bhagat Singh

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें