होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब: पुलिस गिरफ्त से भागे गैंगस्टर टीनू की NIA भी कर रही जांच, आतंकियों से गठजोड़ का शक

पंजाब: पुलिस गिरफ्त से भागे गैंगस्टर टीनू की NIA भी कर रही जांच, आतंकियों से गठजोड़ का शक

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू मानसा पुलिस की हिरासत से भाग गया. (File Photo)

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू मानसा पुलिस की हिरासत से भाग गया. (File Photo)

बीते 12 सितंबर को एनआईए ने गैंगस्टरों और पुलिस के गठजोड़ को लेकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली/एनसीआर में 50 जगहों ...अधिक पढ़ें

एस. सिंह/चंडीगढ़: पंजाब पुलिस की कस्टडी से फरार हुआ लॉरेंस बिश्नोई का खास गुर्गा दीपक कुमार टीनू NIA (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) की रडार पर भी है. एनआईए विदेश में बैठे आतंकवादियों के साथ उसके गठजोड़ की भी जांच कर रही है. बीते 12 सितंबर को एनआईए ने गैंगस्टरों और पुलिस के गठजोड़ को लेकर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली/एनसीआर में 50 जगहों पर छापेमारी की थी, इस दौरान एक टीम दीपक कुमार उर्फ टीनू के हरियाण स्थित घर में भी छापेमारी करने पहुंची थी. दीपक टीनू ए कैटेगरी का गैंगस्टर है.

इस छापेमारी का मकसद भारत और विदेशों में बैठे आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों को पकड़ना था. साथ ही तस्करों के बीच हो रहे गठजोड़ को खत्म करना था. एनआईए की टीम ने करीब 8 घंटे तक दीपक कुमार टीनू के घर को खंगाला था. उसके घर से संदिग्ध कागजात भी बरामद हुए थे. उसके पिता पेंटर अनिल कुमार से भी एनआईए ने पूछताछ की थी. दीपक कुमार टीनू और उसका भाई चिराग दोनों ही कई अपराधों के चलते जेल में बंद हैं. दीपक कुमार उर्फ टीनू 2017 से जेल में है. वह पिछले करीब 11 साल से लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है. उसने भिवानी में बंटी मास्टर की हत्या की, वहीं पंजाब में गैंगस्टर दियोड़ा की गोली मारकर हत्या की थी.

टीनू अब मानसा पुलिस हिरासत से भाग गया है. बताया जा रहा है कि उसे कपूरथला जेल से पूछताछ के लिए पुलिस जिला मानसा लेकर आई थी. सूत्रों का कहना है कि बीती रात उसने पुलिस के सामने दावा किया था कि वह ऐसी जगह रेड करवा सकता है जहां से हथियार बरामद हो सकते हैं. पुलिस उसे बिना हथकड़ी के एक निजी वाहन में रेड के लिए ले जा रही थी, इसी दौरान वह फरार हो गया. दीपक टीनू ने मूसेवाला हत्या कांड में अहम भूमिका निभाई थी. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ था कि मूसेवाला के कत्ल से 2 दिन पहले उसकी लॉरेंस बिश्नोई से बात हुई थी.

Tags: Gangsters in Punjab, Punjab, Punjab Police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें