सउदी में दिहाड़ी कर कमाए थे 15 लाख रुपए, भतीजी ने अमेरिका भेजने के नाम पर ठगे

युवती ने फूफा के साथ की ठगी. (File pic)

युवती ने फूफा के साथ की ठगी. (File pic)

पुलिस ने ठगी के इस मामले में युवती और ठगी में शामिल एक अन्‍य महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 2:34 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. जालंधर (Jalandhar) की एक युवती ने अपने फूफा को अमेरिका (America) में स्‍थायी रूप से सेटल करवाने के नाम पर चाची से 15 लाख रुपए ठग लिए. युवती का फूफा यह पैसे सउदी अरब (Saudi Arabia) में दिहाड़ी मजदूरी (Daily wage worker) का काम करके कमाकर लाया था. अमेरिका जाने और वहां सेटल होने के चक्कर में अब फूफा यह पैसे भी गवां चुका है. पुलिस ने ठगी के इस मामले में युवती और ठगी में शामिल एक अन्‍य महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

2 साल सउदी अरब रहकर लौटा था पीड़ित

शिकायतकर्ता महिला कुलविंदर कौर होशियारपुर के दसूहा (Dasuha in Hoshiarpur) के गांव बेरछा की रहने वाली है. वह वर्तमान में जालंधर के जंडूसिंघा में रह रही है. उसका पति अमनदीप सिंह 2 साल सउदी अरब से पैसे कमाकर लौटा था.

कोरोना काल में वह गांव में ही आकर मजदूरी करने लगा था. इसी दौरान जालंधर के जंडूसिंघा में उसे उसकी भतीजी सुषमा मिली. सुषमा ने कुलविंदर को बताया कि उसकी मौसी और नानी अमेरिका में सेटल है और उनका वहां अपना रेस्तरां है. सुषमा ने कहा कि अमेरिका में उन्हें एक हैल्पर चाहिए. सुषमा ने यह भी कहा कि वह अपने फूफा को वहां नौकरी दिलवाकर परमानेंट सेटल करवा सकती है. इसके लिए उन्हें 15 लाख रुपए का बंदोबस्त करना होगा.


15 लाख लेने के बाद नहीं भिजवाया अमेरिका

कुलविंदर कौर यह पैसे देने के लिए राजी हो गई. सुषमा और एक अन्य महिला ऊषा रानी के साथ मिलकर 15 लाख रुपए कुलविंदर कौर से ले लिए. ऊषा रानी भी कुलविंदर की रिश्ते में भाभी लगती थी. दोनों महिलाओं से रिश्ता होने पर कुलविंदर को उसके पति को अमेरिका भेजने की डील पर पूरा भरोसा था. इसके बाद दोनों ने अमनदीप और कुलविंदर को दिल्ली बुलाया लेकिन उनके अमेरिका जाने का बंदोबस्त नहीं किया. जब दोनों आरोपी महिलाओं से पैसे वापस मांगे गए तो उन्होंने पैसे देने से इनकार कर दिया. अब पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज