पंजाब के 11 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू, सरकार ने जारी की नई कोरोना गाइडलाइन

देश के कई राज्यों की तरह हरियाणा में भी कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है (फाइल फोटो)

देश के कई राज्यों की तरह हरियाणा में भी कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक 31 मार्च तक सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही सिनेमा हॉल को केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोलने की इजाजत दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 5:50 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है. कोरोना (Corona) से जो 12 राज्‍य सबसे ज्‍यादा प्रभावित दिखाई दे रहे हैं उनमें पंजाब (Punjab) भी शामिल है. पंजाब में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने एक ओर जहां 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है, वहीं नई कोरोना गाइडलाइन भी जारी कर दी है.

सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक 31 मार्च तक सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही सिनेमा हॉल को केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोलने की इजाजत दी गई है. मॉल के अंदर एक समय मे 100 से ज्यादा लोग मौजूद नहीं रह सकते हैं. सरकार ने होली के त्‍योहार को देखते हुए घरों के लिए गाइडलाइन जारी की है. घरों में अब 10 से ज्यादा विजिटर नहीं आ सकते हैं. इसके साथ ही जिन 11 जिलों में कोरोना के मामले बढ़े हैं, वहां पर नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. राज्‍य में कहीं पर भी कार्यक्रम करने पर रोक लगा दी गई है.

इसे भी पढ़ें :- कोरोना की दूसरी लहर पर लगाम के लिए सरकार ने बनाया 5 प्वाइंट प्लान
पिछली बार की तरह ही इस साल भी शादी और संस्कार के समय 20 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी पर प्रतिबंध लगा दयिा गया है. मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से अगले 22 हफ़्तों तक घरों में रहने को कहा है साथ ही सोशल एक्टिविटी ना करने की अपील की है. इसके साथ ही 11 जिलों में सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्सेज, रेस्टोरेंट, मॉल रविवार को बंद करने की आदेश जारी कर दिए गए हैं. इस दौरान सभी इंडस्ट्री और जरूरी सेवाएं जारी रहेगी. 11 जिलों में सरकारी दफ्तरों में कुछ नियमों के साथ ही पब्लिक डीलिंग होगी. लोग केवल जरूरी सेवा के लिए दफ्तर जा सकेंगे. लोगों को ऑनलाइन माध्‍यम से जरूरी काम करने के लिए जागरूक किया जाएगा. 31 मार्च के बाद दोबारा रिव्यू बैठक होगी.



Youtube Video


इसे भी पढ़ें :- पंजाब में पूरे हफ्ते लगेगा कोरोना का टीका, आधार कार्ड सहित कोई भी योग्य कार्ड मान्य

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,820 नए मामले सामने आए 
पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,820 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,28,864 हो गई है. जबकि 46 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 6,621 हो गई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक शनिवार को उपचाराधीन रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 23,271 हो गई, जो शुक्रवार को 22,652 थी. राज्य में 2,141 लोगों के संक्रमण से उबरने के बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 1,98,972 हो गई है. इस बीच, चंडीगढ़ में संक्रमण के 294 लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 25,898 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज