अपना शहर चुनें

States

1 जनवरी से पंजाब में हट जाएगा नाइट कर्फ्यू, 31 दिसंबर तक जारी रहेंगी पाबंदियां

पंजाब में कम हुए कोरोना केस. (Pic- AP)
पंजाब में कम हुए कोरोना केस. (Pic- AP)

कोविड-19 (Coronavirus) के मामलों में हाल में आई कमी के मद्देनजर एक जनवरी से पंजाब (punjab) में जारी पाबंदियां प्रभावी नहीं रहेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2020, 9:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पंजाब सरकार (Punjab) ने एक जनवरी से रात में लगने वाला कर्फ्यू (Night Curfew) समाप्त करते हुए लोगों से कोविड-19 (Coronavirus) दिशा-निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया है. इस आशय की जानकारी देते हुए आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि रात को कर्फ्यू से जुड़ी पाबंदियां सभी शहरों और कस्बों में 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेंगी.

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामलों में हाल में आयी कमी के मद्देनजर एक जनवरी से ये पाबंदियां प्रभावी नहीं रहेंगी. पंजाब सरकार ने राज्य में एक दिसंबर से रात को कर्फ्यू और हॉल के भीतर तथा खुले स्थान में एक बार में अधिकतम क्रमश: 100 और 250 लोगों के एकत्र होने का निर्देश जारी किया था. इसमें भी नरमी लाते हुए बंद स्थानों में 200 और खुली जगह में 500 लोगों के एकत्र होने की अनुमति दी गई है.

बता दें कि पंजाब सरकार कोरोना वायरस के नए प्रकार का पता लगाने के लिए हर सप्ताह संक्रमित कुल नमूनों में से पांच प्रतिशत नमूने विषाणु से संबंधित जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसियों को भेजेगी. राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मामलों के प्रधान सचिव डी के तिवारी ने कहा कि यह कदम पंजाब में कोरोना वायरस के नए प्रकार को रोकने के लिए राज्य सरकार की योजना का हिस्सा है.

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार सामने आने के बाद केंद्र ने परामर्श जारी किया है. अधिकारी ने कहा कि पंजाब सरकार कोरोना वायरस के नए प्रकार का पता लगाने के लिए हर सप्ताह संक्रमित कुल नमूनों में से पांच प्रतिशत नमूने विषाणु से संबंधित जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसियों को भेजेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज