चलती ट्रेन की इमरजेंसी विंडो से गिरी डेढ़ साल की मासूम, दो घंटे बाद खेत में मिली सही सलामत

सभी  बच्ची की तलाश में जुट गए थे.

सभी बच्ची की तलाश में जुट गए थे.

रेलवे के अधिकारियों ट्रेन रुकने के बाद बच्ची की तलाश शुरू की. 2 घंटे की मशक्कत के बाद समराला रेलवे स्टेशन से करीब 6 किलोमीटर पहले रेलवे ट्रैक के पास खेत में बच्ची मिली.

  • Share this:
चंडीगढ़. जाको राखे साइयां, मार सके न कोय. ऐसा नहीं है कि यह कहावत पहली बार सही साबित हुई है. हमारे देश में ऐसी कई घटनाएं घटी हैं जिनमें लोगों की जान बचना नामुमकिन था, फिर भी वे मौत को मात देकर जीवित हैं. कुछ ऐसी ही घटना पंजाब के समराला (Samrala in Punjab) में घटित हुई.

जहां एक डेढ़ साल की मासूम बच्ची 90 किमी की रफ्तार से जा रही ट्रेन की इमरजेंसी विंडो (Emergency window) से बाहर गिर गई. यह बच्ची करीब दो घंटे तक रेलवे ट्रैक के किनारे एक खेत पड़ी रही. गनीमत यह रही कि इस मासूम को मामूली चोटें आईं और वह सही सलामत बच गई.

घटना के वक्त मां गई थी वॉशरूम
जानकारी के मुताबिक अमृतसर से मुंबई के बांद्रा टर्मिनल (Amritsar to Mumbai's Bandra terminal) जा रही ट्रेन नंबर 12925 पश्चिम एक्सप्रेस (Paschim Express) की एक बोगी में वैशाली शर्मा अपने 3 मासूम बच्चों के साथ मुंबई जा रही थीं.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस वक्त बच्ची ट्रेन से बाहर गिरी, तब उसकी मां उसे दो नन्ही-नन्ही, मगर इससे बड़ी बहनों के साथ सीट पर छोड़कर वॉशरूम गई हुई थी. जब वह अपनी सीट पर वापस आईं तो उनकी पांच साल की बड़ी बेटी ने बताया कि डेढ़ साल की बहन माहिरा इमरजेंसी विंडो से बाहर गिर गई है.



इस घटना के बारे में सुनकर बोगी में हड़कंप मच गया, सभी यात्री बच्ची के ट्रेन से गिरने की बात सुनकर हक्के-बक्के रह गए. चीख चिल्लाहट के बाद यात्रियों ने ट्रेन को रुकवाया. जब ट्रेन रुकी तो यह हादसे से करीब छह किमी की दूरी पर जा पहुंची थी. घटना का पता लगते ही न सिर्फ ट्रेन का सुरक्षा अमला, बल्कि इसमें सफर कर रहे लोग भी बच्ची की तलाश में जुट गए.

रेलवे के अधिकारियों ने ट्रेन रुकने के बाद बच्ची की तलाश शुरू की. 2 घंटे की मशक्कत के बाद समराला रेलवे स्टेशन से करीब 6 किलोमीटर पहले रेलवे ट्रैक के पास खेत में बच्ची मिली. बच्ची को उपचार के लिए समराला के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और उसकी मां को सही सलामत सौंप दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज