Home /News /punjab /

Opinion Poll 2022: पंजाब, गोवा में होने वाले चुनावों में क्‍या होंगे परिणाम, क्‍या कहते हैं ओपिनियन पोल के नतीजे?

Opinion Poll 2022: पंजाब, गोवा में होने वाले चुनावों में क्‍या होंगे परिणाम, क्‍या कहते हैं ओपिनियन पोल के नतीजे?

पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए ओपिनियन पोल के परिणाम सामने आ गए हैं.  ( प्रतीकात्‍मक फोटो )

पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए ओपिनियन पोल के परिणाम सामने आ गए हैं. ( प्रतीकात्‍मक फोटो )

Punjab Elections, Goa Elections: देश में 5 प्रदेशों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, पंजाब, गोवा, मणिपुर में लोगों को बेसब्री से मतदान के दिनों का इंतजार है. यहां विभिन्‍न सर्वे एजेंसियों और मीडिया संस्‍थानों की ओर से कराए गए ओपिनियन पोल के नतीजे आ गए हैं. न्यूज चैनल-एजेंसियों के ओपिनियन पोल का औसत निकालने पर जो संभावनाएं बन रही हैं, वो चौंकाने वाली हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली.  देश में 5 प्रदेशों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं, पंजाब (Punjab elections) , गोवा (Goa Elections), मणिपुर में लोगों को बेसब्री से मतदान के दिनों का इंतजार है. हर राज्‍य में तमाम चर्चाएं, दावे और अनुमान लगाए जा रहे हैं. सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार में लगी हुईं है तो मतदाता भी अपने मूड में हैं. इन सब बातों के बीच विभिन्‍न सर्वे एजेंसियों और मीडिया संस्‍थानों की ओर से कराए गए ओपिनियन पोल के नतीजे आ गए हैं.

ABP न्यूज़ -C VOTER, INDIA AHEAD-ETG, रिपब्लिक-P MARQ, न्यूज़ एक्स-POLSTRAT, टाइम्स नाऊ-VETO, इंडिया न्यूज़-जन की बात, ज़ी-DESIGN BOXED ने ओपिनियन पोल कराए थे. न्यूज चैनल-एजेंसियों के ओपिनियन पोल का औसत निकालने पर जो संभावनाएं बन रही हैं, वो चौंकाने वाली हैं.

पंजाब में आम आदमी पार्टी कर सकती है चमत्‍कार 

पंजाब की बात करें तो यहां किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. यहां कुल 117 सीटें हैं और बहुमत के आंकड़ें के लिए 59 सीटें होना जरूरी है. ओपिनियन पोल के मुताबिक आम आदमी पार्टी यहां बड़ा खेल कर सकती है, ऐसा संभव है कि वह सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरे. पंजाब में महापोल के मुताबिक कांग्रेस को 38-44, आप को 51-57, अकाली व गठबंधन को 17-21 और भाजपा व गठबंधन को 1 से 3 सीटें का अनुमान जताया है.

पंजाब में लगभग सभी एजेंसियों का अनुमान है कि इस बार कांग्रेस का अकेले की दम पर सत्‍ता में लौट पाना कठिन होगा. कांग्रेस की सीटों को लेकर  ABP न्यूज़ -C VOTER ने 37-43, INDIA AHEAD-ETG 40-44, रिपब्लिक-P MARQ 42-48  , न्यूज़ एक्स-POLSTRAT 40-45, टाइम्स नाऊ-VETO 41-47, इंडिया न्यूज़-जन की बात 32-42, ज़ी-DESIGN BOXED 35-38 सीटों का अनुमान जताया है. वहीं आम आदमी पार्टी को लेकर एजेंसियों ने उत्‍साहजनक परिणाम दिखाएं हैं.

ओपिनियन पोल में कुछ ने आम आदमी पार्टी को सबसे बड़ी पार्टी और बहुमत का आंकड़ा हासिल कर सकने वाला तक बताया है. इस ओपिनियन पोल में आम आदमी पार्टी को  ABP न्यूज़ -C VOTER 52-58, INDIA AHEAD-ETG 59-64, रिपब्लिक-P MARQ  50-56, न्यूज़ एक्स-POLSTRAT 47-52, टाइम्स नाऊ-VETO 54-58 , इंडिया न्यूज़-जन की बात 58-65, ज़ी-DESIGN BOXED ने 36-39 तक सीटें मिलने का अनुमान किया है.

गोवा में बन सकती है भाजपा सरकार 

Tags: Goa Elections, Punjab elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर