• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • अब गुरदासपुर और पठानकोट में दिखे पाकिस्‍तानी ड्रोन, BSF जवानों ने की फायरिंग

अब गुरदासपुर और पठानकोट में दिखे पाकिस्‍तानी ड्रोन, BSF जवानों ने की फायरिंग

पाकिस्‍तान लगातार भारतीय सीमा पर भेज रहा है ड्रोन. (File pic)

पाकिस्‍तान लगातार भारतीय सीमा पर भेज रहा है ड्रोन. (File pic)

Pakistan Drone in Punjab: पाकिस्‍तान की ओर से भेजे गए इन ड्रोन पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर उन्‍हें खदेड़ दिया है.

  • Share this:

    चंडीगढ़. पाकिस्‍तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. मंगलवार को पंजाब (Punjab) के गुरदासपुर (Gurdaspur) और पठानकोट (Pathankot) में पाकिस्‍तान की ओर से भेजे गए दो ड्रोन (Drone) देखे गए हैं. गुरदासपुर में सीमा पर ड्रोन दिखने पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान तुरंत हरकत में आए और इन ड्रोन पर फायरिंग करके उसे वापस खदेड़ दिया गया.

    जानकारी के अनुसार पहला ड्रोन गुरदासपुर के बीओपी बोहड़ वडाला की सीमा पर और दूसरी बार बीओपी कांस्‍य बरमन में हवाई घुसपैठ की कोशिश की. घटना के बाद बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

    डीआईजी ने बताया कि बीएसएफ की 89 बटालियन बीओपी बोहड़ वडाला की सीमा पर तैनात दो महिला कांस्‍टेबलों प्रियंका और पुष्‍पा ने पाकिस्‍तान के इस ड्रोन पर 29 राउंड फायर किए. इसके बाद बीओपी कांस्‍य बरमन में भी बीएसएफ की 121 बटालियन ने पाकिस्‍तानी ड्रोन पर फायरिंग करके उसे खदेड़ दिया. घटना के बाद दोनों इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया. इसस पहले गुरदासपुर जिले के ही डेरा बाबा नानक में पिछले महीने सीमा पर पाकिस्‍तान ड्रोन देखा गया था.

    पठानकोट में भी भारत-पाक सीमा से सटे बेमियाल सेक्‍टर की जैतपुर चौकी के पास भी देर रात पाकिस्‍तानी ड्रोन देखा गया है. बीएसएफ के जवानों ने तुरंत इस ड्रोन पर भी फायरिंग की. बीएसएफ की ओर से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बीएसएफ के जवानों ने इस ड्रोन पर 4 से 5 राउंड की फायरिंग की थी. उसके बाद ड्रोन की लाइट बंद हो गई. इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. अभी तक वहां कुछ भी संदिग्‍ध बरामद नहीं किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज