Home /News /punjab /

Punjab ELection: सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान ने की थी सिफारिश, अमरिंदर सिंह का बड़ा खुलासा

Punjab ELection: सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान ने की थी सिफारिश, अमरिंदर सिंह का बड़ा खुलासा

अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैने इसकी जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष को भी दे दी थी.(फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैने इसकी जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष को भी दे दी थी.(फाइल फोटो)

Punjab ELection,Navjot Singh Sidhu, Captain Amarinder Singh :अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैं न तो कभी इमरान खान से मिला न ही उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं न ही उनके करीबी से किसी तरह के संबंध हैं इसलिए पार्टी की जीत के बाद इस तरह के मैसेज देखकर बहुत हैरानी हुई. उन्होंने कहा कि यह बहुत अजीब था कि आखिर कैसे किसी को मंत्री बनाने के लिए दूसरे देश का प्रधानमंत्री और उसके करीबी दबाव बना सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा चुनाव के माहौल के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर बड़ा आरोप लगाया है. कैप्टन ने खुलासा करते हुए कहा कि सिद्धू सरकार में मंत्री बनने के लिए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) और वहां के दूसरे लोगों से लॉबिंग करवाते थे. उन्होंने कहा कि इस बात का मेरे पास प्रूफ है. उन्होंने कहा कि वहां की कॉल डिटेल मेरे पास है. उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की पूरी जानकारी उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी दे दी थी.

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब कांग्रेस पार्टी 2017 के चुनावों में जीती थी तो मेरे पास नवजोत सिंह सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके करीबियों के फोन कॉल आते थे. उन्होंने कहा कि सिद्धू को मंत्री बनाने के लिए इमरान खान और उनके करीबी मुझे मैसेज भी करते थे.

यह भी पढ़ें- Punjab Election: पंजाब में 65 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, सीट बंटवारे को लेकर हुआ अंतिम फैसला

उन्होंने कहा कि मैं न तो कभी इमरान खान से मिला न ही उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जानता हूं न ही उनके करीबी से किसी तरह के संबंध हैं इसलिए पार्टी की जीत के बाद इस तरह के मैसेज देखकर बहुत हैरानी हुई. उन्होंने कहा कि यह बहुत अजीब था कि आखिर कैसे किसी को मंत्री बनाने के लिए दूसरे देश का प्रधानमंत्री और उसके करीबी दबाव बना सकते हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने तुरंत आए हुए मैसेज को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को भेज दिया था. सोनिया गांधी की तरफ से कोई रिप्लाई नहीं आया लेकिन प्रियंका गांधी ने रिप्लाई देते हुए लिखा था कि बेवकूफ आदमी है जो इस तरह के मैसेज करवा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान से आए मैसेज में मुझसे कहा गया था कि सिद्धू को मंत्री बना लें अगर कोई गड़बड़ी करता है तो फिर उसे कैबिनेट से बाहर कर देना.

Tags: Assembly Election 2022, Captain Amarinder Singh, Imran khan, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर