Home /News /punjab /

फिर मुफ्त के नाम पर वोट मांग रहे केजरीवाल, शिक्षा, बिजली और इलाज मुफ्त देने का वादा

फिर मुफ्त के नाम पर वोट मांग रहे केजरीवाल, शिक्षा, बिजली और इलाज मुफ्त देने का वादा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दावों की बौछार कर रहे हैं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले दावों की बौछार कर रहे हैं.

Punjab Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक और दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा है कि पंजाब में पैदा होने वाले हर बच्चे को फ्री और अच्छी शिक्षा देंगे. पंजाब का कोई सैनिक बॉर्डर पर या पंजाब पुलिस का कोई जवान किसी ऑपरेशन में शहीद होगा तो उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी. लोगों को फ्री में इलाज और फ्री में दवा देंगे.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक और दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) पंजाब के दौरे पर हैं. केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) से पहले दावों की बौछार कर रहे हैं. गुरुवार को केजरीवाल ने पठानकोट में पंजाब की जनता को दो और गारंटी दे दी. केजरीवाल ने कहा, ‘आप की सरकार बनने पर पंजाब में पैदा होने वाले हर बच्चे को फ्री और अच्छी शिक्षा देंगे. सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीबों और अमीरों के बच्चों को एक समान अच्छी शिक्षा देंगे. पंजाब का कोई सैनिक बॉर्डर पर या पंजाब पुलिस का कोई जवान किसी ऑपरेशन में शहीद होगा तो उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी. लोगों को फ्री में इलाज और क्रोसीन से लेकर 70 लाख रुपए का कोई ऑपरेशन है तो वह भी सारा मुफ्त.

पठानकोट में तिरंगा यात्रा के दौरान केजरीवाल ने कहा, ‘हमने पहली गारंटी बिजली की दी. पंजाब में आज बिजली बहुत महंगी है और हजारों रुपए के बिल आते हैं. दिल्ली में हमने 200 यूनिट बिजली मुफ्त कर दी. हमने पंजाब में गारंटी दी कि हमारी सरकार आएगी तो हम हर परिवार की 300 यूनिट बिजली मुफ्त करेंगे. इसके साथ ही हम 24 घंटे बिजली देंगे. हमारी सरकार आने पर हम पुराने सारे बिजली के बिल माफ करेंगे. यह बिजली की पहली गारंटी थी.’

Aam Aadmi Party, Punjab Assembly Election 2022, Delhi government, Arvind Kejriwal, Punjab government, Charanjit Singh Channi, free electricity, Kejriwal government, Punjab news, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, हर बच्चे को फ्री शिक्षा, शहीदों को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि, पंजाब में फ्री में इलाज, पंजाब में मुफ्त दवा मिलेगी, द‍िल्‍ली सरकार, पंजाब सरकार, चरणजीत स‍िंह चन्‍नी, मुफ्त ब‍िजली, केजरीवाल सरकार, पंजाब समाचार

लोगों को फ्री में इलाज और क्रोसीन से लेकर 70 लाख रुपए का कोई ऑपरेशन मुफ्त- केजरीवाल

‘आप’ की पंजाब की जनता से पांच गारंटी
केजरीवाल ने कहा कि मेरी दूसरी गारंटी स्वास्थ्य की गारंटी थी. हमने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं. ऐसे ही पंजाब में हर पिंड के अंदर एक-एक मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे. हमने हिसाब लगाया है कि कुल 16 हजार मोहल्ला क्लीनिक पूरे पंजाब में बनाए जाएंगे. उसी तरह से बड़े-बड़े सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे. दिल्ली के अंदर हमने एक क्रोसीन से लेकर 70 लाख रुपए का भी अगर कोई ऑपरेशन है तो वह सारा पूरी जनता के लिए मुफ्त कर दिया है. दिल्ली के सरकारी अस्पताल में सारा इलाज मुफ्त होता है, उसी तरह पंजाब में भी सबका इलाज मुफ्त करेंगे.

शिक्षा, बिजली और स्वास्थ्य मुफ्त
केजरीवाल ने कहा कि मेरी तीसरी गारंटी है कि अगर पंजाब में हमारी सरकार बनेगी तो 18 साल से उपर की हर महिला को हर महीने एक-एक हजार रुपए उसके बैंक खाते में डाले जाएंगे. शिक्षा को लेकर गारंटी है कि पंजाब में पैदा होने वाले हर बच्चे को फ्री और अच्छी शिक्षा देना पंजाब सरकार की जिम्मेदारी होगी. पंजाब में जो बच्चा पैदा होगा, उसको शानदार और फ्री शिक्षा देना पंजाब सरकार की जिम्मेदारी होगी.

द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल आज चंडीगढ़ में एक मीट‍िंग को संबोध‍ित करने के दौरान कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे. द‍िल्‍ली सरकार, अरव‍िंद केजरीवाल, पंजाब सरकार, चरणजीत स‍िंह चन्‍नी, मुफ्त ब‍िजली, केजरीवाल सरकार, पंजाब समाचार Delhi government, Arvind Kejriwal, Punjab government, Charanjit Singh Channi, free electricity, Kejriwal government, Punjab news

द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल आज चंडीगढ़ में एक मीट‍िंग को संबोध‍ित करने के दौरान कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे.

शहीदों को मिलेंगे एक करोड़ रुपये
केजरीवाल ने कहा कि पंजाब को शिक्षा की धरती बनाएंगे. पिछली साल जब अमेरिका राष्ट्रपति ट्रम्प मोदी जी से मिलने दिल्ली आए, तब उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प बोली कि मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बारे में सुना है. मैं दिल्ली का सरकारी स्कूल देखने जाउंगी. वह हमारे स्कूल देखने आईं और एक क्लास में बैठक कर शिक्षकों और बच्चों से बात करके वापस गईं. अमेरिका के अंदर भी दिल्ली सरकार के स्कूल आज प्रसिद्ध हैं. हमें एक मौका दे दो अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड समेत सारी जगह के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पंजाब के स्कूल देखने आएंगे.

ये भी पढ़ें: Business Idea: अब आप Gold हॉलमार्किंग सेंटर खोलकर हर महीने कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानें कैसे करें आवेदन

इस दौरान दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस तिरंगे की शान में चार चांद तब लगेंगे, जब पंजाब के एक-एक बच्चे को शानदार शिक्षा मिलेगी. पठानकोट में अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी राघव चड्ढा, सांसद भगवंत मान सहित कई नेता शामिल हुए.

Tags: Aam aadmi party, AAP, Chief Minister Arvind Kejriwal, Punjab Assembly Election 2022, Punjab assembly elections, Punjab news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर